March 29, 2024

मिताली राज का किरदार निभायेंगी तापसी पन्नू…

आखरीआंख फ़िल्म ब्यूरो मुम्बई
बॉलिवुड में इस समय बायॉपिक बनने का दौर चल रहा है। अब डायरेक्टर राहुल ढोलकिया भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी कर रहे हैं। शाबाश मिठू नामक इस बायॉपिक में ऐक्ट्रेस तापसी पन्नू लीड रोल में नजर आएंगी।
तापसी पन्नू इस बारे में कहा कि जहां तक महिलाओं के क्रिकेट की बात है तो भारत की सबसे सफल कप्तान के किरदार को निभाना वाकई में समाननीय है। यद्यपि अभी से मैंने इस किरदार को निभाने को लेकर दबाव महसूस करना शुरू कर दिया है, फिलहाल मुझे नहीं लगता कि मैं इसे किसी और के साथ बांटना चाहती हूं।
इस बायॉपिक के बारे में मिताली राज ने कहा कि मैंने हमेशा क्रिकेट में ही नहीं, बल्कि सभी क्षेत्रों में महिलाओं के लिए समान अवसर के लिए अपनी राय जाहिर की है। न केवल मेरी कहानी को पर्दे पर जीवंत करने के लिए, बल्कि जो महिलाएं सपने देखने का हिमत रखती हैं, उन तक पहुंचने के लिए मुझे एक बड़ा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के मद्देनजर मैं अजीत अंधारे और वायकॉम 18 स्टूडियोज का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं।
खिलाडिय़ों की बात करें तो आने वाले साल में कपिल देव और साइना नेहवाल की बायॉपिक आने को तैयार है। कपिल देव की बायॉपिक में रणवीर सिंह और साइना नेहवाल की बायॉपिक में परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी।
००

रवि किशन की बेटी और पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे की फिल्म सब कुशल मंगल का ट्रेलर लॉन्च
रवि किशन की बेटी रीवा और पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे प्रियांक शर्मा की फिल्म सब कुशल मंगल का ट्रेलर लॉन्च हुआ। इस खास मौके पर फिल्म की टीम के अलावा रवि किशन अपनी पत्नी के साथ, पद्मिनी भतीजे सिद्धांत कपूर और बहन तेजस्विनी के साथ मौजूद रहे। बेहद ही भव्य और अनूठे अंदाज में मुंबई में फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया।
ट्रेलर लॉन्च के मौके पर पहली बार मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए प्रियांक ने कहा, मुझे बचपन से ही नाटकों और कला के प्रति आकर्षण रहा है, मैंने जब स्क्रिप्ट सुनी तो मुझे इसे फिल्म में काम करने की तलब जाग उठी। मुझे परिवार के ( शक्ति कपूर, श्रद्धा कपूर, सिद्धांत कपूर, पद्मिनी कोल्हापुरे, तेजस्विनी कोल्हापुरे ) सभी लोगों ने एक ही सलाह दी कि कभी भी बनावटी मत रहना, जैसे हो नैचरल रहना। कोई भी काम खुश होकर और इंजॉय करके करना, मैं वही करता हूं। मैं जानता हूं ऐक्टिंग के मामले में लोग मुझे मेरी मां और परिवार के साथ तुलना करेंगे, अगर मैंने अपनी मां की ऐक्टिंग की तुलना में आधी ऐक्टिंग भी कर ली तो सफल हो जाऊंगा।
रवि किशन की बेटी रीवा ने कहा, मैंने फिल्मों में आने की कोई प्लानिंग नहीं की थी, लेकिन जब मैंने इस प्रफेशन में उतरने की ठानी, तब मेरे पिता ने मुझसे कहा कि जो कुछ भी सही लगे, वह करना। पापा ( रवि किशन ) हमेशा ही मुझे बढिय़ा तरीके से गाइड करते रहे हैं। मेरे माता-पिता की तरफ से कभी भी कोई दबाव नहीं था।
अपने माता-पिता से मिली अब तक की बेहतरीन सलाह और अभिभावकों के इंडस्ट्री से रिश्ते होने के चलते किसी तरह के दबाव महसूस करने के सवाल पर प्रियांक ने कहा, आपका स्वाभाविक व स्पॉन्टेनियस होना जरूरी है और चीजों को लेकर यादा हिसाब-किताब करने की जरूरत नहीं है। मेरे माता-पिता ने मुझे कहा था कि अगर किसी चीज को करने में आपको मजा आ रहा है, तो जरूर करो। अगर मैं दबाव के बारे में सोचने लग जाऊं, तो मैं काम ही नहीं कर पाऊंगा।
मौके पर मौजूद अक्षय खन्ना ने कहा, मैने बहुत दिनों बाद कॉमिडी फिल्म की है, इस कहानी के प्रति इसलिए आकर्षित हुआ क्योंकि यह एक बेहद बढिय़ा किस्म की कहानी है। यह एक साफ-सुथरी और मजेदार फिल्म है, जिसका लुत्फ दर्शक अपने दादा-दादी और नाना-नानी के साथ उठा सकते हैं। फिल्म सब कुशल मंगल यकीनन दर्शकों को एक अलग तरह के रोमांचक और दिलचस्प सफर पर ले जाएगी।
००

चीन में रिलीज की जाएगी अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड
बॉलिवुड इंडस्ट्री में खिलाड़ी नाम से मशहूर अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड अब चीन में 13 दिसंबर को रिलीज की जाएगी। फिल्म की टीम के सभी लोगों ने इसके चीन में रिलीज होने की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है।
रीमा कागती के निर्देशन में बनी यह फिल्म भारत में 15 अगस्त, 2018 को रिलीज हुई थी। फिल्म गोल्ड की कहानी सची घटना पर आधरित है। फिल्म में भारत द्वारा 1948 के लंदन ओलिंपिक में शानदार जीत हासिल करने के गौरवशाली क्षण को दिखाया गया है।
गोल्ड में अक्षय कुमार के अलावा मौनी रॉय, कुनाल कपूर, विनीत कुमार सिंह और अमित साध भी ने काम किया है। इस फिल्म को फरहान अतर और रितेश सिधवानी के प्रॉडक्शन हाउस ने बनाया है।
००

कृति सैनन को अपनी 309वीं गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं संजय दत्त!
ऐक्टर संजय दत्त जल्द ही फिल्म पानीपत में नजर आएंगे, जिसमें उन्होंने अहमद शाह अब्दाली का रोल प्ले किया है। जहां दर्शक फिल्म के लिए संजय के लुक से काफी इप्रैस हैं, वहीं संजय अपनी पानीपत की को-स्टार कृति सैनन की ऐक्टिंग से प्रभावित हैं। संजय पर कृति की ऐक्टिंग इस कदर असर कर गई है कि वह उन्हें अब वह अपनी 309वीं गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं।
संजय ने यह बात हल्के-फुल्के अंदाज में एक कॉमिडी शो के दौरान कही, जहां वह पानीपत के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे। यहां संजय ने जेल में बिताए पलों के बारे में भी साझा किया और बताया कि कैसे वह अपने जेल टर्म को कम कराने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करते थे। इसी बीच शो के होस्ट ने जब संजय से उनकी गर्लफ्रेंड्स की गिनती के बारे में पूछा जो कि उनकी लाइफ पर बनी बायॉपिक में बताई गई थी, तो इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें यह गिनती और भी बढ़ानी होगी क्योंकि अभी उनका सफर जारी है।
इसी के तुरंत बाद संजय ने कहा था कि वह कृति की परफॉर्मेंस से इस कदर प्रभावित हैं कि उन्हें अपनी 309वीं गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं। अब देखना यह होगा कि उनकी वाइफ पर इस कैसे रिऐक्ट करती हैं। साथ ही कृति का रिऐक्शन देखना भी दिलचस्प होगा।
पानीपत की बात करें तो यह 6 दिसंबर को रिलीज होगी। यह 1761 में हुई पानीपत की लड़ाई पर आधारित है। फिल्म में संजय के अलावा अर्जुन कपूर हैं जो कि मराठा सेना के सेनापति सदाशिव राव भाऊ के रोल में दिखेंगे, जबकि कृति उनकी पत्नी के रोल में नजर आएंगी।
००

तुषार कपूर ने 2013 में खरीदे थे अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम के राइट्स
तुषार कपूर ने अपना प्रॉडक्शन वेंचर लॉन्च किया है और इसकी पहली फिल्म अक्षय कुमार स्टारर लक्ष्मी बम है। यह फिल्म तमिल की सुपरहिट फिल्म कंचना का हिंदी रीमेक है और तुषार ने हाल में बताया है कि वह इस रीमेक पर लंबे समय से काम कर रहे हैं। अब इस फिल्म की शूटिंग लगभग खत्म होने वाली है।
तुषार ने बताया, यह कुछ अपनी फेवरिट चीज के लिए काम करने जैसा है। मैं कई साल से इस फिल्म से जुड़ा हुआ हूं। मैंने साल 2013 में इस फिल्म के राइट्स खरीदे थे, इसलिए आप इसे पैशन प्रोजेक्ट कह सकते हैं। एक प्रड्यूसर के तौर पर लक्ष्मी बम मेरी पहली फिल्म है और मुझे बेहतरीन टीम मिली है। अक्षय सर इस फिल्म के मुय हीरो हैं और यह एक सपने के पूरे होने जैसा है कि आप अपने प्रॉडक्शन की शुरुआत इतने बड़े सितारे के साथ कर रहे हैं। इस फिल्म का सब्जेक्ट हमेशा से मेरा फेवरिट रहा है। मैं अपने उत्साह को शब्दों में नहीं बता सकता हूं।
इस फिल्म का जबसे फर्स्ट लुक आया है तब से अक्षय के फैन्स इसकी रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के बारे में तुषार ने बताया, फिल्म की शूटिंग फाइनल स्टेज पर है। अभी लास्ट शेड्यूल की शूटिंग चल रही है। हम लोग इसके पोस्ट प्रॉडक्शन में भी बिजी हैं।
बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर लक्ष्मी बम सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई से क्लैश करेगी। हालांकि इस क्लैश के बारे में तुषार कपूर ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। इस फिल्म में अक्षय एक किन्नर भूत का रोल प्ले करेंगे। लक्ष्मी बम को राघव लॉरेंस डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म में कियारा आडवाणी भी महत्वपूर्ण भूमिका में दिखाई देंगी।
००

रणवीर सिंह की फिल्में रिजेक्ट कर रही हैं दीपिका पादुकोण!
दीपिका पादुकोण और और उनके पति रणवीर सिंह की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिनमें बाजीराव मस्तानी, गोलियों की रासलीला रामलीला और पद्मावत शामिल है। ऐसे में फैंस दीपिका-रणवीर की जोड़ी को एक बार फिर ऑनस्क्रीन देखना चाहते हैं। अब जल्द ही दीपिका पति रणवीर के साथ फिल्म 83 में नजर भी आने वाली हैं। हालांकि, दीपिका पादुकोण रणवीर के साथ यादा फिल्में नहीं करना चाहती हैं।
खबर है कि दीपिका अब रणवीर सिंह के साथ फिल्म करने से बचना चाहती हैं। इस वजह से उन्होंने लगातार 3 फिल्में रिजेक्ट कीं जिनमें उनके को-स्टार उनके पति रणवीर बनने वाले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दीपिका नहीं चाहती हैं कि वह और रणवीर सिंह एक साथ ऑनस्क्रीन इतना यादा नजर आएं कि लोगों के बीच उनकी जोड़ी को लेकर एक्साइटमेंट ही खत्म हो जाए।
खबर यह भी है कि दीपिका जल्द ही एक फिल्म अनाउंस करने वाली हैं जिसमें उनके साथ ऋषि कपूर नजर आएंगे। इसके अलावा दीपिका आजकल अपनी आने वाली छपाक के प्रमोशन की तैयारियों में भी जुटी हैं। इस फिल्म में वह मालती के रोल में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है जो एक ऐसिड अटैक सर्वाइवर हैं।
००

काम के लिए कभी पति पर निर्भर नहीं रही : दिव्या
टी-सीरीज यूजिक लेबल के प्रमुख और फिल्म निर्माता भूषण कुमार की पत्नी व अभिनेत्री-फिल्मनिर्माता दिव्या खोसला कुमार ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री में काम पाने के लिए वह कभी अपने पति पर निर्भर नहीं रही हैं। दिव्या ने कहा, मैं काम के लिए अपने पति पर कभी निर्भर नहीं रही। जब मैंने यारियां बनाई, तो उन्होंने (भूषण कुमार) स्क्रिप्ट तक नहीं सुनी थी। जब फिल्म सफल हुई, तो उनमें आत्मविश्वास जगा कि मैं एक फिल्म निर्देशित कर सकती हूं। काम के मामले में वह बेहद सहयोगी रहे हैं, लेकिन हम कभी एक-दूसरे के काम में दखलअंदाजी नहीं करते हैं और मेरा ऐसा मानना है कि पार्टनर्स को इस तरह का स्पेस दिया जाना चाहिए।
दिव्या का कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलना बेहद मुश्किल होता है।
उनकी हालिया रिलीज गीत याद पिया की आने लगी के सफल होने की खुशी में रखी गई पार्टी में दिव्या ने मीडिया से बात करते हुए कहा, सनम रे (उनकी अब तक की आखिरी निर्देशित फिल्म) की रिलीज के बाद से तीन साल बीत चुके हैं और तब से मैं यही सोचती रही हूं कि अपने करियर में क्या करूं। इस बीच में मैं अपने डांस और अपनी फिटनेस पर काम कर रही थी।
इस गाने में दिव्या खोसला कुमार हैं जिसे भूषण कुमार द्वारा प्रोड्यूस किया गया है। इस रोमांटिक गाने को तनिष्क बागची ने रीक्रिएट किया है और नेहा कक्कड़ ने इसे गाया है।
दिव्या अगले साल सत्यमेव जयते 2 के साथ एक अभिनेत्री के तौर पर अपनी वापसी करने जा रही हैं, जिसमें वह जॉन अब्राहम के साथ नजर आएंगी।