March 29, 2024

बागेश्वर के बेरोजगारों के लिए खुश खबरी, उद्योग स्थपना को हुए 10 करोड़ 32 लाख के अनुबंध

 

( आख़री आँख समाचार ) बागेश्वर ।  जिले के बेरोजगार युवक युवतियों के लिए अच्छी खबर है उन्हें रोजगार के लिए बाहरी शहरों की ओर रूख नहीं करना पडे़गा। जल्द ही निवेशक जिले में उद्योग स्थापित करेंगे। जिसका फायदा यहॉ के स्थानीय लोगों को मिलेगा और पलायन पर भी अंकुश लगेगा। यह बात जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने विगत दिवस जिला कार्यालय में जिले में उद्योग स्थापित करने वाले निवेशकों से कही। उन्होंने कहा कि पलायन को रोकने के लिए पहाड़ी क्षेत्रों में उद्योग स्थापित करना अति आवश्यक है उद्योग स्थापित होने से एक ओर बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा और साथ ही पलायन पर भी अंकुश लगेगा।
जिलाधिकारी ने जिला कार्यालय में शुक्ष्म लघु और मध्यम उद्योग की स्थापना के लिए कुल 29 प्रस्ताव प्राप्त हुए। इनमें से 04 निवेशकों के प्रस्तावों को जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने अपनी संस्तुति प्रदान की। जिला कार्यालय कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि निवेशकों को हर सम्भव सुविधायें उपलब्ध करायी जायेंगी। जिलाधिकारी ने 04 निवेशकों को 10 करोड़ 32 लाख रूपये निवेश के अनुबन्ध पर हस्ताक्षर किये। साथ ही अन्य निवेशकों के प्रस्तावों पर अनुबन्ध की कार्यवाही की जा रही है।
जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने कहा कि जिले में स्थापित उद्योग में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार दिया जाय तथा जिस स्थान पर उद्योग की स्थापना की जायेगी वहॉ पर बिजली, पानी आदि की समुचित सुविधा दी जायेगी। महाप्रबन्धक जिला उद्योग बी.सी.पाठक ने बताया कि शासन स्तर से जिले को 25 करोड़ का निवेश का लक्ष्य मिला है इसके तहत 04 निवेशकों के साथ 10 करोड़ 32 लाख का अनुबन्ध किया जा चुका है। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी राहुल कुमार गोयल, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र बागेश्वर बी.सी.पाठक सहित दीपक सिंह, गोकुलानन्द काण्डपाल, देवेश सिंह खेतवाल, विपिन चन्द्र उप्रेती आदि मौजूद थे।