March 29, 2024

पीएनबी लाया स्पेशल एफडी स्कीम, मिलेगा ज्यादा ब्याज और मोटा मुनाफा

नईदिल्ली, । निवेश के सबसे सुरक्षित विकल्पों में से एक एफडी आज भी लोगों के लिए सेविंग्स का पहला विकल्प बैंक है इसका सबसे बड़ा कारण क्योंकि ये बिल्कुल सेफ है। भले ही मौजूदा वक्त में एफडी पर ब्याज दरें घटकर काफी कम हो गई हैं, लेकिन फिर भी यह पॉपुलर है। इस बीच कई बैंकों ने इस समय अपनी फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की है। इसके साथ ही कुछ बैंकों ने नई एफडी स्कीम भी लॉन्च की है। एफडी में ग्राहकों की रुचि को देखते हुए देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) एक खास एफडी स्कीम लेकर आया है।
बता दें कि बैंकों में 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी कराई जा सकती है। यह ग्राहक पर है कि वह अपने शॉर्ट टर्म या लॉन्ग टर्म वित्तीय लक्ष्यों के अनुरूप, सहूलियत के हिसाब से छोटी या लंबी अवधि की एफडी कराए।
उल्लेखित सालाना एफडी दरें पीएनबी की नॉन कॉलेबल एफडी स्कीम उत्तम फिक्स्ड डिपॉजिट की हैं। इस स्कीम में 15 लाख से ज्यादा लेकिन 2 करोड़ रुपये से कम का टर्म डिपॉजिट कराया जा सकता है। ये दरें 1 जनवरी 2021 से लागू हैं।   पीएनबी उत्तम फिक्स्ड डिपॉजिट की मैच्युरिटी पीरिडय 91 दिन से 120 महीने का है।