July 7, 2022

वैश्विक स्तर पर राजामौली की आरआरआर ने महज तीन दिनों में कमाए 500 करोड़ रुपये

वैश्विक स्तर पर राजामौली की आरआरआर ने महज तीन दिनों में कमाए 500 करोड़ रुपये
प्रदर्शन के पहले दिन ही वैश्विक स्तर पर सर्वाधिक कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी आरआरआर ने अपने पहले सप्ताहांत में पूरे विश्व में कमाई के स्तर को लगातार बरकरार रखते हुए 500 करोड़ के आंकड़े को छूने में कामयाबी प्राप्त कर ली है। फिल्म ने तीसरे दिन हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म पहले वीकेंड पर अपने खाते में बड़ी रकम जोड़ते हुए अकेले हिंदी बॉक्स ऑफिस से अब तक 75 करोड़ रुपये की बड़ी कमाई कर चुकी है।
ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर ऐलान किया है कि राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के हिन्दी वर्जन ने तीसरे दिन यानी रविवार को कुल 31.50 करोड़ रुपये की बंपर कमाई की है। फिल्म ने पहले दिन हिंदी सिनेमाघरों से सिर्फ हिंदी वर्जन में जहां 19 करोड़ रुपये की कमाई की तो वहीं, दूसरे दिन ये आंकड़ा 24 करोड़ रुपये हो गया था। तीसरे दिन फिल्म ने अपने खाते में 31.05 करोड़ रुपये बटोरते हुए कुल 74.50 करोड़ रुपये नाम कर लिए हैं। इसके साथ ही ये फिल्म साल 2022 की पहली फिल्म बन गई है, जिसने एक दिन में 30 करोड़ रुपये की रकम बॉक्स ऑफिस से हासिल की।
वैश्विक स्तर पर 500 करोड़ी हुई आरआरआर
यही नहीं, दिलचस्प बात ये है कि ये फिल्म वल्र्डवाइड स्तर पर 3 दिन के अंदर ही 500 करोड़ रुपये की बड़ी रकम अपने नाम कर चुकी है। ये आंकड़ा कोरोना काल के बीच रिलीज हुई अभी तक की सभी फिल्मों से कहीं ज्यादा है। निर्देशक एसएस राजामौली ने इसके साथ ही साबित कर दिया है कि वो इस वक्त भारतीय सिनेमा के टॉप निर्देशक हैं।
००

विजय देवरकोंडा ने पुरी जगन्नाधी के साथ अगली फिल्म की घोषणा की
अर्जुन रेड्डी के अभिनेता विजय देवरकोंडा ने पोकिरी के निर्देशक पुरी जगन्नाथ के साथ अपनी अगली फिल्म की घोषणा की। चूंकि दोनों एक साथ अपनी पहली फिल्म लाइगर की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, उन्होंने एक और प्रोजेक्ट पर साथ काम करने का फैसला किया है। एक पोस्टर जारी करते हुए पेल्ली चोपुलु अभिनेता ने पुरी जगन्नाथ के साथ अपनी अगली फिल्म की घोषणा की।
निर्माताओं ने उल्लेख किया कि, इस परियोजना के बारे में अधिक जानकारी का सोमवार को दोपहर में दी जाएगी।
अब तक, विजय देवरकोंडा-पुरी जगन्नाथ की फिल्म के निर्माताओं ने विवरण को गुप्त रखा है।
तो वहीं, दोनों की लाइगर फिलहाल पोस्ट-प्रोडक्शन फेज में है और जल्द ही रिलीज होगी। विजय देवरकोंडा ने इस आगामी फिल्म में एक एमएमए सेनानी के रूप में एक मुख्य भूमिका निभाई है।
००

पुष्पा: द रूल के आइटम नंबर में सामंथा की जगह ले सकती हैं दिशा पाटनी
साउथ की अदाकारा सामंथा रुथ प्रभु सुपरहिट फिल्म पुष्पा में आइटम नंबर करती दिखी थीं। यह सामंथा के करियर का पहला आइटम नंबर था, जो भले ही रिलीज होने के बाद खूब विवादों में रहा, लेकिन सामंथा पर फिल्माया गया यह गाना सुपरहिट रहा। अब निर्माता पुष्पा के दूसरे पार्ट में सामंथा को लेने के मूड में नहीं हैं। पुष्पा: द रूल में उनकी जगह अभिनेत्री दिशा पाटनी को लेने की तैयारी चल रही है।
सामंथा को पुष्पा के गाने ओ अंतावा पर थिरकते देखा गया था। रिपोर्टों के मुताबिक, अब पुष्पा: द रूल के लिए निर्माताओं ने दिशा से संपर्क किया है। निर्देशक सुकुमार, दिशा को फिल्म में लेना चाहते हैं। हालांकि, दिशा को पुष्पा का प्रस्ताव भी मिला था, लेकिन उन्होंने किसी वजह से यह ऑफर ठुकरा दिया था। अब सुनने में आ रहा है कि उन्होंने दूसरे पार्ट का हिस्सा बनने के लिए रजामंदी दे दी है।
पुरुषों के लिए काम करने वाले एक संस्थान ने ओ अंतावा गाने के खिलाफ आंध प्रदेश कोर्ट में केस दर्ज किया था। गाने पर बैन लगाने की मांग की गई थी। याचिका में गाने की लिरिक्स पर ऐतराज जताया गया। कहा गया कि यह पुरुषों की गंदी सोच को दर्शाता है, जैसे वे हर वक्त केवल शारीरिक संबंध बनाने के बारे में सोचा करते हों। सोशल मीडिया पर इस वजह से सामंथा को भी ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था।
ओ अंतावा बीते 10 दिसंबर को रिलीज हुआ था। इसे इंद्रावती चौहान ने अपनी आवाज दी और देवी श्री प्रसाद ने कंपोज किया। गणेश आचार्य इस गाने के कोरियोग्राफर थे। तमिल वर्जन की लिरिक्स विवेका ने लिखी, वहीं चंद्राबोस ने तेलुगु वर्जन के बोल लिखे।
पुष्पा 17, दिसंबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिका में थीं। पुष्पा बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। दर्शकों को अब पुष्पा: द रूल का बेसब्री से इंतजार है। फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है और इस साल के अंत तक यह फिल्म दर्शकों के बीच होगी। अल्लू का कहना है कि दूसरा पार्ट पहले से ज्यादा मजेदार और धमाकेदार होगा।
दिशा जल्द ही एकता कपूर की फिल्म केटीना में नजर आएंगी। फिल्म में वह एक अंधविश्वासी पंजाबी लडक़ी का किरदार निभाएंगी। इसके अलावा दिशा, एकता की फिल्म एक विलेन रिटर्न्स में भी काम कर रही हैं। फिल्म के निर्देशक मोहित सूरी हैं, जिनके साथ दिशा फिल्म मलंग में काम कर चुकी हैं। वह करण जौहर की फिल्म योद्धा से भी जुड़ी हैं। इसमें उनके साथ राशि खन्ना भी दिखेंगी। दिशा जल्द ही एक हॉलीवुड फिल्म में भी दिख सकती हैं।
००

जल्द ओटीटी पर डेब्यू करेंगे अभिनेता गोविंदा?
एक दौर था जब गोविंदा के स्टारडम का जादू चलता था। इस अभिनेता के डांस, कॉमेडी और अंदाज ने हर किसी को प्रभावित किया था। भले ही फिल्मों में उनकी उपस्थिति कम हो गई हो, लेकिन वह रियलिटी शोज की शोभा बढ़ाते रहते हैं। अब चर्चा चल रही है कि गोविंदा बड़े पर्दे के बाद  ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी धमाल मचाने वाले हैं। उन्होंने एक हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि वह ओटीटी पर कदम रखना चाहेंगे।
गोविंदा ने अपने ओटीटी डेब्यू को लेकर खुलासा किया है। गोविंदा ने कहा, जब से हमने शुरुआत की है, समय निश्चित रूप से बदल गया है। चीजें ऐसे विकसित हुई हैं, जहां आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सफलता को गढ़ा जा रहा है। ओटीटी सभी प्रकार के कलाकारों के लिए एक मंच है और मैं वास्तव में एक अभिनेता के रूप में ओटीटी स्पेस को एक्सप्लोर करना पसंद करूंगा।
हाल में सिनेमा में अद्भुत योगदान के लिए गोविंदा को डॉक्टरेट की मानद उपाधि मिली है। वर्ल्ड एनआरआई कल्चरल एंड सोशल एसोसिएशन ऑफ अमेरिका ने गोविंदा को जनवरी में इस उपाधि से सुशोभित किया था। गोविंदा के अलावा उनके भाई और अभिनेता कीर्ति कुमार को भी इससे सम्मानित किया गया था। गोविंदा के जुहू स्थिति बंगले में यह सम्मान कार्यक्रम संपन्न हुआ था। यह सम्मान निश्चित रूप से गोविंदा के लिए यादगार रहेगा।
हाल के दिनों में गोविंदा का जादू फीका हो गया है। उन्हें आखिरी बार 2019 में रिलीज हुई कॉमेडी फिल्म रंगीला राजा में देखा गया था। गोविंदा के करियर की शुरुआत फिल्म इल्जाम से हुई थी, जो बॉक्स आफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। उन्होंने कई टीवी शोज की शोभा भी बढ़ाई है। इस अभिनेता को चार बार जी सिने अवॉर्ड, एक बार फिल्म फेयर स्पेशल अवॉर्ड और एक बार फिल्म फेयर का बेस्ट कॉमेडियन अवॉर्ड मिल चुका है।
००

साउथ फिल्म की हिन्दी रीमेक के लिए हाथ मिलाएंगे एटली और वरुण धवन
बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों के कलाकार एक-दूसरे के साथ काम कर रहे हैं। वर्तमान में कई साउथ फिल्मों की हिन्दी रीमेक भी बन रही हैं। अब सुनने में आ रहा है कि साउथ के दिग्गज निर्देशक एटली एक फिल्म के लिए वरुण धवन के साथ हाथ मिलाएंगे। खबरों की मानें तो एटली अपनी फिल्म थेरी की हिन्दी रीमेक के लिए वरुण को कास्ट करेंगे। यह तमिल भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो 2016 में रिलीज हुई थी।
रिपोर्ट के अनुसार, वरुण साउथ निर्देशक एटली की तमिल फिल्म थेरी की हिन्दी रीमेक में नजर आ सकते हैं। वरुण फिल्म को लेकर एटली से बातचीत कर रहे हैं। एक सूत्र ने कहा, वरुण एटली से मिल चुके हैं और वे जल्द ही एक साउथ फिल्म की हिन्दी रीमेक में एक साथ काम करने वाले हैं। इस बात की प्रबल संभावना है कि यह फिल्म विजय और सामंथा रुथ प्रभु अभिनीत थेरी हो सकती है।
खबरों की मानें तो मेकर्स ने इस फिल्म के लिए लगभग दो साल पहले वरुण को अप्रोच किया था। अब लगता है कि थेरी की रीमेक के लिए बात बन गई है। हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। फिल्म ही हिन्दी रीमेक में और कौन-कौन से कलाकार दिखेंगे, इसको लेकर भी कुछ नहीं बताया गया है। उम्मीद है कि इंडस्ट्री की कोई टॉप हिरोइन फिल्म में वरुण की जोड़ीदार बनेंगी।
एटली शाहरुख खान को साथ लेकर एक फिल्म बना रहे हैं। दोनों पहली बार एक-दूसरे के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं। फिल्म में एटली ने शाहरुख के साथ साउथ की मशहूर अभिनेत्री नयनतारा को कास्ट किया है। इसके जरिए एटली पहली बार किसी हिन्दी फिल्म का निर्देशन करने वाले हैं। फिल्म का संगीत एआर रहमान देंगे। एटली ने अल्लू अर्जुन को भी एक फिल्म ऑफर की है, 

1 thought on “वैश्विक स्तर पर राजामौली की आरआरआर ने महज तीन दिनों में कमाए 500 करोड़ रुपये

  1. Pingback: Netflix bez VPN

Comments are closed.