April 18, 2024

15 अप्रैल को चीन में रिलीज होगी अजय देवगन की फिल्म दृश्यम


अजय देवगन की 2015 में आई हिन्दी फिल्म दृश्यम दर्शकों को एक अलग सफर पर लेकर जाती है। यह फिल्म आपको अंत तक बांधे रखेगी। अब तो दृश्यम 2 पर भी जोर-शोर से काम चल रहा है। इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि अजय की फिल्म दृश्यम 15 अप्रैल को चीन में रिलीज होने वाली है। इससे संबंधित फिल्म का एक पोस्टर भी जारी कर दिया गया है। निशिकांत कामत ने दृश्यम का निर्देशन किया है।
बताया, यह माना जाता था कि ज्यादातर परिवार, शिक्षा, पालन-पोषण आदि विषयों पर भारतीय फिल्में चीन में अच्छा प्रदर्शन करेंगी। आयुष्मान खुराना अभिनीत श्रीराम राघवन की अंधाधुन (2018) हिट हुई थी। इसने 46.6 मिलियन अमरीकी डालर यानी 325 करोड़ रुपये कमाए थे, जब इसे पड़ोसी देश में अप्रैल, 2019 में रिलीज किया गया। अंधाधुन भी दृश्यम की तरह एक थ्रिलर थी। इसलिए, उम्मीद है कि दृश्यम वहां अच्छा प्रदर्शन करेगी।
चीन में भारतीय फिल्मों की रिलीज कोरोना महामारी के कारण रुक गई थी। इस साल हालात सामान्य होने के बाद एक बार फिर भारतीय फिल्मों की रिलीज चीन में शुरू हो गई है। 7 जनवरी को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की छिछोरे चीन में रिलीज की गई थी। इसे भारतीय सिनेमाघरों में 2019 में रिलीज किया गया था।
चीन भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार बन गया है, क्योंकि वहां कई फिल्मों ने शानदार कारोबार किया है। आमिर खान अभिनीत दंगल (2016) चीन में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन किया था। सीक्रेट सुपरस्टार (2017), टॉयलेट – एक प्रेम कथा (2017), हिन्दी मीडियम (2017), हिचकी (2018) जैसी फिल्में भी चीन के सिनेमाघरों में बड़ी सफलता हासिल करने में कामयाब रही हैं।
दृश्यम 2013 में आई मलयालम फिल्म की हिन्दी रीमेक है, जिसमें मोहनलाल ने लीड रोल निभाया था। दिलचस्प बात यह है कि दृश्यम का चीनी रीमेक भी बन चुका है। शीप विदाउट ए शेफर्ड नाम से इसे 2019 में रिलीज किया गया था। अजय अभिनीत दृश्यम में तब्बू, श्रिया सरन और इशिता दत्ता नजर आई थीं। फिल्म में दिखाया जाता है कि कैसे एक चौथी पास शख्स अपने परिवार को कानूनी अड़चन से बचाता है।
दृश्यम 2 की कहानी दृश्यम की कहानी से छह साल आगे है। अजय इसमें एक खुशहाल बिजनेसमैन के किरदार में दिखेंगे। कहानी में मोड़ तब आता है, जब पुराने केस में यह परिवार फंस जाता है। दृश्यम 2 में अक्षय खन्ना नजर आ सकते हैं।
००

कस्टम ऑफिसर बनने की तैयारी में नवाजुद्दीन, जल्द शुरू होगी फिल्म की शूटिंग
पिछले साल की तरह इस साल भी अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी कई बड़ी फिल्मों में नजर आएंगे। वह एक के बाद एक नई फिल्म का ऐलान कर रहे हैं। अब नवाजुद्दीन एक और फिल्म से जुड़ गए हैं। खास बात यह है कि इस फिल्म का निर्देशन सेजल शाह कर रहे हैं, जो पिछली बार नवाजुद्दीन की फिल्म सीरियस मैन के निर्माता थे। जल्द ही अभिनेता इस फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।
नवाजुद्दीन ने इस साल 14 फरवरी को फिल्म नूरानी चेहरा की शूटिंग शुरू की थी। अब उन्होंने इसका शूट पूरा कर लिया है और वह अपनी नई फिल्म की तैयारी में जुट गए हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, नवाजुद्दीन और सेजल शाह एक बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म पर काम कर रहे हैं, जिसकी कहानी एक कस्टम ऑफिसर (सीमा शुल्क अधिकारी) के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है। 20 अप्रैल से फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। इसका नाम अभी तय नहीं हुआ है।
रिपोर्ट के मुताबिक, पहले शूटिंग गोवा में होगी, जहां फिल्म की टीम 10 दिन रहेगी। इसके बाद मुंबई में शूट जारी रहेगा। फिल्म को रियल लोकेशन पर शूट करने की योजना बनाई गई है। नवाजुद्दीन के अपोजिट लीड एक्ट्रेस की तलाश जारी है। अभिनेता ने अपने किरदार की तैयारी शुरू कर दी है। अपने किरदार के साथ इंसाफ करने के लिए नवाजुद्दीन ने कराटे और हर्डल ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी है। भावेश मंडलिया ने फिल्म की कहानी लिखी है।
भावेश एक बेहतरीन राइटर और प्रोडयूसर हैं। वह फिल्म ओह माय गॉड के लेखकों में से एक रहे हैं। इरफान खान अभिनीत अंग्रेजी मीडियम की कहानी भी उन्होंने लिखी थी, वहीं नवाजुद्दीन की सफल फिल्म सीरियस मैन के राइटर और को-प्रोड्यूसर भी भावेश ही थे।
पिछली बार नवाजुद्दीन को उनकी फिल्म सीरियस मैन के लिए खूब सराहना मिली थी। उन्हें प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। सीरियस मैन का निर्देशन सुधीर मिश्रा ने किया है। यह मनु जोसेफ के उपन्यास सीरियस मेन पर आधारित है। फिल्म एक फैमिली ड्रामा है, जो अय्यन मणि, जो कि एक दलित है उसकी जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन ने अय्यन मणि का किरदार निभाया है।
नवाजुद्दीन निर्देशक शब्बीर खान की सुपरनैचुरल थ्रिलर फिल्म अद्भुत में दिखेंगे। इसके जरिए वह पहली बार इस जॉनर में प्रवेश कर रहे हैं। टाइगर श्रॉफ अभिनीत रोमांटिक एक्शन फिल्म हीरोपंती 2 में भी नवाजुद्दीन अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। फिल्म में वह विलेन बने हैं। रोमांटिक कॉमेडी फिल्म जोगिरा सारा रा रा को लेकर भी नवाजुद्दीन सुर्खियों में हैं। भूमि पेडनेकर के साथ नवाजुद्दीन फिल्म अफवाह में नजर आएंगे। विशाल भारद्वाज की रोमांटिक फिल्म भी नवाजुद्दीन के खाते में है।
००

जून से एक साथ टाइगर 3 की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान और शाहरुख
शाहरुख खान ने शनिवार को ही पठान से अपना फर्स्ट लुक शेयर किया है। अपने लुक में वह शर्टलेस नजर आए और उनका एट पैक एब्स काफी चर्चा में रहा। पठान के अलावा वह सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में वह स्पेशल अपीयरेंस में दिखाई देंगे। अब सुनने में आ रहा है कि शाहरुख और सलमान जून से इस फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे। फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा कर रहे हैं।
रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख और सलमान जून महीने से एक साथ टाइगर 3 की शूटिंग में लग जाएंगे। एक सूत्र ने बताया कि दोनों कलाकार जून में मुंबई में फिल्म की टीम के साथ जुड़ेंगे। सलमान भी शाहरुख की पठान में कैमियो करते हुए दिखेंगे। कहा जा रहा है कि उन्होंने अपने कैमियो की शूटिंग इस फिल्म में पूरी कर ली है। अब जल्द शाहरुख सलमान का एहसान चुकाने वाले हैं।
वर्तमान में शाहरुख स्पेन में पठान की शूटिंग कर रहे हैं और इस महीने के अंत तक मुंबई लौट आएंगे। इसके बाद वह अप्रैल में राजकुमार हिरानी की अनटाइटल फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे। सलमान जल्द ही साजिद नाडियाडवाला की फिल्म कभी ईद कभी दीवाली की शूटिंग शुरू करेंगे। इसके बाद दोनों कलाकार अपनी-अपनी शूटिंग से ब्रेक लेंगे और टाइगर 3 के लिए एक बहुत ही दिलचस्प सीच्ेंस को पूरा करेंगे।
पठान और टाइगर 3 दोनों ही एक्शन थ्रिलर फिल्में हैं। शाहरुख और सलमान ने दोनों फिल्मों के लिए इसलिए हाथ मिलाया है, ताकि दोनों ही फ्रेंचाइजी को एक बेहतर रूप दिया जा सके। इस प्रयोग से दोनों कलाकारों के फैंस जरूर आकर्षित होंगे।
पटकथा आदित्य चोपड़ा और लेखक श्रीधर राघवन ने लिखी है। टाइगर 3 की कहानी के कॉन्सेप्ट को 2018 से ही तैयार किया जा रहा था। इसमें दिखाया जाएगा कि कैसे फिल्म के अहम पात्र टाइगर और जोया अलग-अलग देशों की यात्रा करते हैं। फिल्म अगले साल 21 अप्रैल को रिलीज होगी। सलमान फिल्म में एक रॉ (क्र्रङ्ख) एजेंट अविनाश सिंह राठौर की भूमिका निभाएंगे। कैटरीना कैफ फिर से जोया की भूमिका में दिखेंगी। फिल्म में इमरान हाशमी विलेन बनेंगे।
टाइगर फ्रेंचाइजी की बात करें तो फिल्म एक था टाइगर इसका पहला भाग था, जो 2012 में कबीर खान के निर्देशन में रिलीज हुआ था। फिल्म को दर्शकों ने काफी सराहा था और इसे बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस के मामले में भी काफी सफलता मिली थी। इसकी सीच्ल फिल्म टाइगर जिंदा है 2017 में देशभर में रिलीज की गई थी। अली अब्बास जफर की इस