April 18, 2024

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, प्रदेश अध्यक्ष समेत 7 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज


रुद्रपुर। अग्निपथ योजना के विरोध में सांकेतिक रूप से ट्रेन रोककर प्रदर्शन करने पर आरपीएफ ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश अध्यक्ष समेत सात कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले में गिरफ्तारी भी हुई। हालांकि बाद में सभी को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। मंगलवार को सुबह दस बजे के बाद यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर सिंह भुल्लर और राष्ट्रीय सचिव नईम अहमद के नेतृत्व में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता रुद्रपुर सिटी स्टेशन पर पहुंचे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पर दिल्ली से आ रही जनसंपर्क क्रांति एक्सप्रेस को सांकेतिक रूप से रोककर केंद्र सरकार की सेना में नई भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी शुरू कर दी। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल तुरंत मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सभी यूथ कार्यकर्ताओं को पटरी से हटाया और ट्रेन को रवाना किया। ट्रेन रोककर रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करने पर यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर सिंह भुल्लर, राष्ट्रीय सचिव नईम अहमद, निशांत शाही, मनीष कुमार, उमेश सुयाल, विक्रम कोरंगा, नरेंद्र सिंह पिंटू को हिरासत में लेकर चौकी में बैठा दिया। रेलवे सुरक्षा बल के चौकी इंचार्ज संदीप कुमार राही ने बताया कि सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी को गिरफ्तारी के बाद सभी को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।
अभी सिर्फ ट्रेन को सांकेतिक रूप से रोककर प्रदर्शन कर केंद्र सरकार को चेताया है। अगर जल्द युवाओं के हित में अग्निपथ योजना को वापस नहीं लिया गया और भर्ती शुरू नहीं की गई तो फिर अन्य ट्रेनों को भी रोका जाएगा और प्रदर्शन किया जाएगा। -सुमित्तर सिंह भुल्लर, प्रदेश अध्यक्ष, यूथ कांग्रेस
रेलवे एक्ट की धारा 147 और 145 के तहत हुआ मुकदमा दर्ज
रेलवे सुरक्षा बल के चौकी इंचार्ज संदीप कुमार राही ने बताया कि यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 147 व 145 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रदर्शनकारियों ने बिना किसी अधिकार पत्र के रेलवे ट्रैक पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस कारण उन पर इस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।