April 16, 2024

पौड़ी में बरातियों की बस 350 मीटर नीचे नयार नदी में गिरी


कोटद्वार। जनपद हरिद्वार के अंतर्गत लालढांग से बरात लेकर प्रखंड बिरोंखाल के अंतर्गत ग्राम कांडा तल्ला की ओर जा रही एक बस ग्राम सिमड़ी के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि बस में 45 से 50 लोग सवार थे। अभी तक पुलिस प्रशासन की कोई भी टीम मौके पर नहीं पहुंची है। ब्लाक प्रमुख राजेश कंडारी ने बताया कि बस करीब 350 मीटर नीचे खाई में गिरी है। बीरोखाल स्वास्थ्य केंद्र से पांच डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई है। बताया जा रहा है कि छह लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।
आज शाम करीब सात बजे हुआ बस हादसा
बस में सवार लालडांग निवासी ने पंकज ने बताया की मंगलवार दोपहर 12 बजे बस लालढांग से कंडा मल्ला की ओर रवाना हुई। आज शाम करीब सात बजे बस अनियंत्रित होकर नयार नदी के किनारे खड्ड में जा गिरी। पंकज ने बताया कि बस में सवार 8-10 अन्य लोग किसी तरह खड्डे से बाहर निकल कर आए। मोबाइल फोन से अपने परिचितों को घटना की सूचना दी। इस बीच स्‍थानीय लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर 8 बारातियों के शव खाई से निकाल लिए है। हांलांकि अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। बताया जा रहा है कि समाचार लिखे जाने तक कोई भी जिम्‍मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच सका था।
बस का पट्टा टूटने से हुआ हादसा
बस में सवार पंकज ने बताया कि बस का पट्टा टूटने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और खड्ड में जा गिरी। बताया कि आसपास के ग्रामीण छह घायलों को बस से बाहर निकाल सड़क पर ले आए हैं।
सीएम ले रहे हैं हर पल की खबर
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बस दुर्घटना की खबर मिलने के बाद राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र पहुंच कर हालात का जायजा लिया। अब तक 8 लोगों के मरने की आ रही सूचना। मुख्‍यमंत्री ने सभी अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तत्‍परता से करने के निर्देश दिए हैं।