April 25, 2024

पुलिस ने किया ममता हत्याकांड का खुलासा  
हथौड़ी से वार कर की थी पुलिस कर्मी की पत्नी ममता की हत्या


हल्द्वानी। पुलिसकर्मी की पत्नी ममता की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार एक मजदूर ने लूट के उद्देश्य से हथौड़े से वार कर ममता की हत्या की थी। किच्छा ऊधमसिंह नगर निवासी आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। सोमवार को बहुउद्देशीय भवन में डीआईजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे और एसएसपी पंकज भट्ट ने हत्याकांड का खुलासा किया।
डीआईजी ने बताया कि मुखानी थाने के ठीक सामने कालिका कॉलोनी में बीते गुरुवार को पुलिस कर्मी शंकर बिष्ट की पत्नी ममता बिष्ट की हत्या हुई थी। जिसके बाद से पुलिस की तीन टीमें आरोपी की तलाश में जुटी थीं। हत्या के खुलासे के लिए पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ के अलावा मुखानी और अन्य स्थानों के सीसीटीवी कैमरे खंगाले।
जांच में पाया गया कि ग्रिल लगाने का काम करने वाला मजदूर अशरफ उर्फ भूरा (39) पुत्र अब्दुल नवी निवासी किच्छा ऊधमसिंह नगर गुरुवार दोपहर 11:30 बजे लूट के उद्देश्य से पुलिसकर्मी के घर में घुसा था। ममता के बीच में आने पर हथौड़े से वार कर दिया, जिससे ममता की मौके पर ही मौत हो गई।
ममता की हत्या करने के बाद आरोपी लॉकर से ज्वेलरी और तीन हजार रुपये निकालकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को किच्छा में नई बस्ती नूरी मस्जिद के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से लूटी गई ज्वेलरी भी बरामद हुई है।
पुलिस टीम पर इनामों की बौछार:  मामले का खुलासा करने वाली टीम को डीजीपी अशोक कुमार ने एक लाख रुपये, डीआईजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने 50 हजार, एसएसपी पंकज भट्ट ने 25 हजार, विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत ने 21 हजार और महापौर जोगेंद्र रौतेला ने 11 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।