April 25, 2024

शिवराज सिंह राणा क्षेत्राधिकारी कपकोट ने किय पी ए सी का आकस्मिक निरीक्षण , दिए निर्देश

  बागेश्वर ।  पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड ने  समस्त जनपद प्रभारियों को अपने-अपने जनपद में ड्यूटी में नियुक्त कर्मचारियों से उनके पारिवारिक एवं विभागीय समस्याओं के बारे में समय समय पर सम्मेलन लेकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर उनका  निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया है । इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक जनपद बागेश्वर के अदेशानुसार आज  श्री शिवराज सिंह राणा, क्षेत्राधिकारी कपकोट द्वारा कोषागार बागेश्वर में नियुक्त एक प्लाटून पी0ए0सी0 का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।      
      निरीक्षण के दौरान क्षेत्राधिकारी  द्वारा कोषागार एवं इ0वी0एम0 सुरक्षा में नियुक्त जवानों को शस्त्राभ्यास कराया गया। तत्पश्चात महोदय द्वारा कार्यालय, भोजनालय तथा बैरिक आदि का मुआयना किया गया और कार्यालयी अभिलेखों, शस्त्रागार में मौजूद अस्लाह/कारतूसों आदि का निरीक्षण किया गया दौरान निरीक्षण सभी अस्लाह, रजिस्टर सही स्थिति में मिले।  द्वारा बैरिक, भोजनालय व ड्यूटी स्थल की साफ-सफाई/रखरखाव ठीक रखने, ड्युटी के दौरान साफ – सुथरी वर्दी धारण करने, नशे का सेवन ना करने,  अपनी ड्यूटी का सही से निर्वहन करने आदि के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। 
  तत्पश्चात  द्वारा मौजूद अधि0/कर्म0 का सम्मेलन लिया गया व उनकी पारिवारिक/विभागीय समस्याओं के बारे में जानकारी की गई तो किसी के द्वारा कोई समस्या का होना नहीं बताया गया। तत्पश्चात  द्वारा

वर्तमान समय में हो रहे साइबर अपराध के कारणों एवं इनसे बचाव के सम्बंध में जानकारी देते हुए उत्तराखंड पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न प्रकार के ऐप उत्तराखंड पुलिस एप, गौरा शक्ति एप , सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग ना करने आदि के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए आम जनता को भी जागरूक करने हेतु बताया गया।

   निरीक्षण के दौरान पी0ए0सी0 के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।