April 19, 2024

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस गो डिवाइस लॉन्च

देहरादून ( आखरीआंख समाचार )  माइक्रोसॉफ्ट की अभी तक की सबसे छोटी और सबसे किफायती डिवाइस, सर्फेस गो, भारत में अब एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर 38,599 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। केवल 522 ग्राम वजनी, 10-इंच की यह डिवाइस उन व्यक्तियों को जो एक विविधतापूर्ण प्रदर्शन फैक्टर की तलाश में हैं, को लैपटॉप परफॉरमेंस और टैबलेट पोर्टेबिलिटी प्रदान करता है। ज्यादातर बैग्स में आसानी से फिट होने वाला सर्फेस गो हमारे रोजमर्रा के कार्यों के लिए आदर्श है।
इंटेल® पेंटियम® गोल्ड प्रोसेसर 4415वाय द्वारा संचालित, उपयोगकर्ता इससे किसी भी एप्लिकेशन जैसे वन नोट या नेटफ्लिक्स के स्ट्रीम वीडियोज को बहुत आसानी से लॉन्च करने की उम्मीद कर सकते हैं। इसका प्रोसेसर, जिसको प्रदर्शन, बैटरी लाइफ 1, और कम चैड़ाई सुनिश्चित करने के लिए चुना गया है, चीजों को करने के लिए पोर्टेबल पावर प्रदान करता है। सर्फस गो 9 घंटे तक की बैटरी लाइफ भी प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को एक ही बार चार्ज करके उनके काम की मेज से आराम कुर्सी तक लाने की सुविधा देता है।
माइक्रोसॉफ्ट इंडिया की कन्ट्री जनरल मैनेजर-कंज्यूमर एण्ड डिवाइसेज, प्रियदर्शी मोहपात्रा, ने कहा, ‘हम वैश्विक और भारत स्तर पर, उपभोक्ता और उद्यम दोनों में सर्फेस समुदाय में तेजी से वृद्धि से प्रोत्साहित हैं। श्एक चीज जिसकी शुरूआत ‘एक टैबलेट जो आपके लैपटॉप की जगह ले सकता हैश् के रूप में हुई थी, आज एक बहुआयामी उत्पाद परिवार का रूप ले चुका है, जिसमें से  प्रत्येक ग्राहकों के एक अनूठे समूह की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है और पीसी जो करता है उसको पुर्नपरिभाषित करता है। सर्फेस गो उन उपयोगकर्ताओं के लिए हमारा उत्पाद है जो अपने बजट में एक पोर्टेबल और बहुमुखी डिवाइस ढूंढ रहे हैं, लेकिन अपने लाइन-अप के प्रति प्रेम से समझौता किए बिना। हमारा सर्फेस लाइन-अप लोगों को और ज्यादा करने के लिए सशक्त बनाने के माइक्रोसॉफ्ट के मिशन को प्रदर्शित करता है।’