April 19, 2024

जिलाधिकारी ने कोषागार का किया अर्द्धवार्षिक निरीक्षण

बागेश्वर। जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने आज कोषागार बागेश्वर का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोषागार की विभिन्न पंजिकाओं एवं एक तालक व दो तालक आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान वरिष्ठ कोषाधिकारी नीतू भण्डारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि कोषागार की समस्त पंजिकाओ का निर्माण अद्यतन रूप में नियमानुसार किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान विभिन्न पंजिकायें, दस्तावेज व अभिलेख सही पाये गये। तद्पश्चात जिलाधिकारी ने अधिष्ठान कक्ष, पेंशन कक्ष, लेखा कक्ष व बिल पारण कक्षों का निरीक्षण करते हुए संबंधित पटल सहायकों से उनके पटल से संपादित किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने वरिष्ठ कोषाधिकारी से वित्त वर्ष 2019-20 के लिए विभिन्न विभागों के देयको की जानकारी भी ली वरिष्ठ कोषाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि उपरोक्त विषयक सभी देयको का नियमानुसार आनलार्इन रूम में भुगतान किया जा रहा है।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने कोषागार में बनाये जा रहे वीसी रूम का भी निरीक्षण किया। जिस पर वरिष्ठ कोषाधिकारी ने जिलाधिकारी को बताया कि नवनिर्मित वीसी रूम में लगभग 40 लोगों की बैठने की क्षमता है जो वीसी रूम के साथ-साथ मीटिंग हॉल के रूम में कार्य करेगा। जिससे विभिन्न समस्याओं का तत्काल रूप से निराकरण सम्भव हो सकेगा। जिलाधिकारी ने कोषागार के निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाये सही पायी जाने पर जिलाधिकारी द्वारा प्रसंन्नता व्यक्त करते हुए वरिष्ठ कोषाधिकारी को उनके कार्यो के लिए बधार्इ दी गयी साथ ही जिलाधिकारी ने वरिष्ठ कोषाधिकारी से यही आशा भी व्यक्त की कि वह भविष्य में भी इसी र्इमानदारी व तत्परता के साथ अपने कार्यो का निर्वहन करती रहेगी, जिस पर कोषाधिकारी ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे उनकी आशाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेगी।
निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ कोषाधिकारी नीतू भण्डारी, कोषाधिकारी भरत चन्द्र, राजेश आर्या, महेश चन्द्र लोहनी, प्रेम चन्द्र पाण्डे सहित अन्य कोषागार के सभी कार्मिक उपस्थित रहे।