September 20, 2024

दबाव में आकर निर्णय लिया तो अंजाम भुगतने को तैयार रहे सरकार: संजय टम्टा 

बागेश्वर। एससीएसटी इपलाइज फेडरेशन के जिलाध्यक्ष संजय कुमार टटा ने कहा यदि सरकार ने जनरल ओबीसी संगठन के दबाव में प्रमोशन में आरक्षण व्यवस्था समाप्त की तो इसका अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहे। संगठन जिले की आपात सेवा से लेकर सफाई व्यवस्था को पूरी तरह ठप करेगी। सरकार इंदुकुमार कमेटी की सिफारिशों को माने और इरशाद हुसैन कमेटी को सार्वजनिक करे।
शनिवार को तहसील मार्ग के एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने यह बात की है। उन्होंने चेताया सरकार दबाव में आकर सामाजिक न्याय की हत्या न करे। कहा प्रदेश में एससीएसटी को नौकरी में 23 प्रतिशत के बजाय 11 प्रतिशत लाभ दिया जा रहा है। इंदु कुमार पांडे की कमेटी में यह बात स्पष्ट है। इसके अलावा इरशाद हुसैन कमेटी को आज तक सार्वजनिक नहीं किया गया है। प्रदेश में क, ख, ग तथा घ में पदों का कोटा अभी पूरा नहीं हुआ है। बैगलॉग भी नहीं भरे जा रहे हैं। देश में कर्म प्रधान समाज का गठन होना चाहिए। केंद्र सरकार देश में ऐसा कानून लाए जिसमें किसी पर भी जातिवाद का ठप्पा न हो। संसाधनविहीन लोगों की आवाज को कतई दबने नहीं दिया जाएगा। यहां संगठन के संरक्षक संजय टटा, महासचिव हरिप्रसाद, जगदीश आगरी आदि मौजूद रहे।
आंदोलन की धार तेज करने को चलाया जन संपर्क: बागेश्वर। प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में आंदोलित कर्मचारियों ने अवकाश के दिन भी आंदोलन को तेज करने के लिए जन संपर्क अभियान चलाया। लोगों के बीच जाकर आंदोलन को समर्थन देने की अपील की। जनरल ओबीसी इपलाज फेडरेशन के संयोजक केसी मिश्रा के नेतृत्व में कर्मचारी शनिवार को भराड़ी, कपकोट तथा अन्य क्षेत्र में गए। यहां लोगों से आंदोलन को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपील की। मिश्रा ने कहा कुछ अधिकारी दबाव में लेकर आंदोलित कर्मचारियों को बैठकों, गोष्ठियों तथा कार्यशालाओं में बुला रहे हैं। ऐसे अधिकारी अभी अपनी आदत सुधार लें। यदि वे नहीं सुधरे तो उनके खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। यहां विजय पांडे, ललित सिराड़ी, रवींद्र कृष्ण जलाल, संतोष पांडे, शंकर नायक, नवीन दानू , दीपक उप्रेती, अशोक रावत, लक्ष्मण बोरा, केडी जोशी, गोकुल रावत, अनिल जोशी आदि रहे।