May 21, 2024

 विस चुनाव से पहले निष्कासित नेताओं को गले लगाएगी कांग्रेस

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले संगठन से निष्कासित नेताओं को गले लगाएगी। प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इस संबंध में वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी गठित की है। कमेटी 15 दिन में प्रदेश अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपेगी। चार सदस्यीय कमेटी पार्टी से विभिन्न कारणों से निकाले गए कांग्रेसजनों की वापसी पर विचार करेगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि कई नेताओं की ओर से पार्टी में वापसी को आवेदन किया गया है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री संगठन मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि चार सदस्यीय कमेटी में अध्यक्ष के साथ प्रदेश महामंत्री गोविंद सिंह बिष्ट, प्रदेश सचिव शांति प्रसाद भट्ट व विजय सिजवाली शामिल किए गए हैं।
कमेटी को 15 दिन में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। गुण-दोष के आधार पर होगा विचारमथुरा दत्त जोशी ने बताया कि लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे ऐसे नेता, जो निष्कासन के बावजूद किसी अन्य दल में नहीं गए, उनकी घर वापसी पर विचार किया जाएगा।
ऐसे कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष से व्यक्तिगत संपर्क कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने की इच्छा जताई है। ऐसे व्यक्तियों के आवेदनों पर कमेटी गुणदोष के आधार पर विस्तृत छानबीन और वरिष्ठ कांग्रेसजनों से विचार-विमर्श कर रिपोर्ट तैयार करेगी। वापसी पर अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व करेगा।