July 24, 2024

भाजपा सरकार विपक्ष को कमजोर करने के लिए कर रही है षड्यंत्र एकतरफा सत्ता पक्ष के द्वारा हुई कार्रवाई के विरुद्ध कांग्रेस सड़क से न्यायालय में लड़ेगी लड़ाई।राजनैतिक साजिश के तहत फंसाया गया: हरीश

धारा 109 में मेरी आख्या को नहीं सुना गया


बागेश्वर । पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व निष्काषित सदस्य हरीश ऐठानी ने कहा कि उन्हें राजनैतिक साजिश के तहत फंसाया गया है। ध्रारा 109 में उनकी आख्या को नहीं सुना गया है। उन पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। जनता ने उन्हें जिताया है। उनकी छवि खराब करने वालों के खिलाफ न्यायिक प्रक्रिया अपनाई जाएगी। संवैधानिक तरीके से आगे की लड़ाई लड़ी जाएगी।
कुमंविनि पर्यटन आवास गृह में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि जिन बिंदुओं पर आरोप लगाए गए वह कार्य वित्त नियंत्रक की अनुमति से भुगतान हुआ है। विशेष निविदा समिति में तय होने के बाद जिपं अध्यक्ष की संस्तुति होती है,जबकि जिपं के होटल में सुधार के लिए सबकी सहमति से आवंटन हुआ और जिपं की आय भी बढ़ी है। शिक्षक नियुक्ति में भी लगाए गए आरोप निराधार हैं। शिक्षकों की कमी दूर होना अभिवावकों की मंशा अनरूप शिक्षण व्यवस्था में हुआ सुधार,वही विद्यालय पहली बार राज्य में द्वितीय स्थान पर रहा, जिपं द्वारा खड़िया और अन्य मालवाहक ट्रकों के वजन तोलने के लिए खुले धर्मकांटे द्वारा जिपं की आय में बढ़ोत्तरी हुई।वही जिपं द्वारा तौल के लिए खोले गए धर्मकांटे से तौल नही होने,और हल्द्वानी में ट्रकों के तौल होने से राजस्व को हुई हानि के लिए जिम्मेदारों पर कार्रवाई नही होने पर भी सवालिया निशान उठाए।वही धारा109 की उपखंड की धाराओं में मेरी आख्या को नहीं सुना जाना इसका प्रमाण है कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है। विधिक सलाह के बाद न्यायालय में अपने उपर लगे आरोपों को निराधार बताने के लिए न्यायालय की शरण मे जाकर जनता के बीच छवि को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ संवैधानिक और न्यायालय स्तर पर लड़ाई लड़ी जाएगी। पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया,पहले चमोली जिपं की वित्तीय शक्ति रोकने उसके बाद न्यायालय से जीत मिलने, पूर्व जिपं अध्यक्ष द्वारा जनहित के लिए गए निर्णय से आमजनता को लाभ हुआ है। कांग्रेस व्यक्ति विशेष आधार पर इसे विपक्ष के तौर पर मुद्दा बनाएगी, लोकतंत्र की हत्या करने वाली सरकार के विरुद्ध प्रदेश स्तर पर इसके खिलाफ आंदोलन चलाया जाएगा।इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन कर हुई कार्रवाई का विरोध जताया।इस दौरान पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा,कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगवत डसीला,पूर्व विधायक ललित फ़र्शवाण,लोकमणि पाठक, कपकोट नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद बिष्ट,जिपं उपाध्यक्ष नवीन परिहार, रंजीत दास, राजेन्द्र टँगड़िया, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोपा धपोला, कांग्रेस समर्पित जिपं सदस्य, आदि मौजूद थे।
:::