July 8, 2024

कौसानी पुलिस ने चैकिंग में एक व्यक्ति से 2 लाख रूपये कैश किये बरामद

बागेश्वर कौसानी । पुलिस अधीक्षक महोदय बागेश्वर के कुशल निर्देशन/नेतृत्व में बागेश्वर पुलिस आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 को निष्पक्ष, सकुशल, पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु पूरी सतर्कता के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर रही है ।

आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही जनपद के समस्त थाना स्तर पर गठित पुलिस टीमों द्वारा विभिन्न स्थानों/जनपद की सीमा में प्रवेश करने वाले ब्यक्तियो एवं वाहनों की सतर्कता एंव गहनता से सघन चैकिंग की जा रही है। इसी क्रम में थानाध्यक्ष कौसानी के नेतृत्व में थाना कौसानी पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 04.04.2024 को कौसानी- बैजनाथ रोड पुनियामाफी स्थान पर वाहनों/संदिग्ध व्यक्तियों/ संदिग्ध वस्तुओं की चैकिंग की जा रही थी। इसी बीच 1 मोटर साइकिल को रोककर चैक किया गया तो वाहन में दो व्यक्ति बैठे थे । जिन्हें आचार संहिता के मद्देनजर रोककर संदिग्धता के मद्देनजर पूछताछ की तो एक व्यक्ति के कब्जे से बैग मे रखे 2 लाख रुपये की धनराशि बरामद हुई।

उक्त बरामद धनराशि के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा मौके पर उक्त धनराशि का कोई संतोषजनक उत्तर/वैध प्रमाण न देने व लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता नियम से अवगत कराते हुए बरामद रुपयों को नियमानुसार कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही की गई।

पुलिस टीम में SO श्री मनवर सिंह ,HCP लक्ष्मण सिंह HC हेमंत तिवारी चालक कानि0 कुंवर सिंह L/HG बबीता Prd कमला Prd मंगल गिरी रहे ।