June 15, 2024

फ्रिज में खून के धब्बे, 2 बड़े बैग दिखे; बांग्लादेश सांसद मर्डर केस की उलझी गुत्थी


 कोलकाता । बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की भारत में हुई हत्या की गुत्थी उलझती जा रही है। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बुधवार को ढाका में उनकी हत्या की जानकारी तो दी थी, लेकिन अभी तक उनका शव बरामद नहीं हुआ है। इस कांड में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा था कि सांसद इलाज के लिए कोलकाता आए थे। यहीं एक घर में योजनाबद्ध तरीके से उनकी हत्या कर दी गई।
हत्या के पीछे के मकसद और हत्यारे का पता लगाने के लिए भारत और बांग्लादेश की पुलिस मिलकर काम कर रही है। इस केस की जांच अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल के मुताबिक होगी। बंग्लादेशी गृह मंत्री ने यह भी कहा था कि इस मर्डर में उनके देश के लोग शामिल हैं।
बैग में भरकर ले गए शव?
बिधाननगर और बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट, एसटीएफ और केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों की एक टीम बुधवार सुबह तलाशी लेने के लिए न्यू टाउन फ्लैट पर पहुंची थी। यहां उन्हें खून के धब्बे तो मिले लेकिन वहां शव नहीं था। सीसीटीवी फुटेज में अनार को 13 मई को दो पुरुषों और एक महिला के साथ परिसर में प्रवेश करते हुए देखा गया, लेकिन बाहर निकलते नहीं देखा गया। दोनों पुरुषों और महिला को 13 से 15 मई के बीच अलग-अलग समय पर बाहर निकलते देखा गया। उनमें से दो को बड़े बैग के साथ निकलते देखा गया।
फ्रिज में खून के धब्बे
एक अधिकारी ने कहा, “फ्लैट के अंदर एक रेफ्रिजरेटर था। रेफ्रिजरेटर की सब्जी की ट्रे में खून के धब्बे पाए गए। केवल फोरेंसिक जांच से ही यह पता लग सकता है कि खून के धब्बे किसके थे।” आपको बता दें कि अनवारुल अजीम अनार अवामी लीग पार्टी से तीन बार सांसद रह चुके थे। वह 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे और उत्तरी कोलकाता के सिंथी स्थित अपने घर में अपने सहयोगी गोपाल विश्वास के साथ रहे थे।

13 मई से लापता थे सांसद
बिस्वास के मुताबिक, वह अगले दिन मेडिकल जांच के लिए निकले थे, लेकिन वापस नहीं लौटे। इसके दो दिनों के बाद बांग्लादेश में बिस्वास और अजीम की बेटी को अजीम का मैसेज मिला। मैसेज में काम के सिलसिले में दिल्ली में होने की बात लिखी थी। अगले 48 घंटों में उनसे कोई संपर्क नहीं होने के बाद बिस्वास ने 18 मई को बारानगर पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 20 मई को विदेश मंत्रालय के एक इनपुट में कहा गया कि सांसद की संभवतः हत्या कर दी गई है। बिधाननगर पुलिस ने बुधवार को कहा कि सांसद की न्यू टाउन में एक्वाटिका के पास डुप्लेक्स फ्लैट वाली सोसाइटी में हत्या कर दी गई। यह फ्लैट पश्चिम बंगाल के उत्पाद शुल्क विभाग के कर्मचारी संजीब घोष का है। उन्होंने एक अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां को किराए पर दिया था