July 24, 2024

मोदी की ताकत : महिलाओं से यौन उत्पीडऩ के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को कर्नाटक पहुंचते ही किया गिरफ्तार


बेंगलुरु । महिलाओं से यौन उत्पीडऩ के आरोपी कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार तडक़े बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया।रेवन्ना गुरुवार को जर्मनी के म्यूनिख से बेंगलुरु के लिए रवाना हुए थे। इंटरपोल से सूचना मिलने के बाद कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी), आवज्रन अधिकारी और बेंगलुरु पुलिस हवाई अड्डे पर तैनात थे। एसआईटी के अनुरोध पर इंटरपोल ने रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी हुआ था।
रेवन्ना गुरुवार को लुफ्थांसा के विमान से जर्मनी से दोपहर 12 बजे रवाना हुए थे। वह शुक्रवार देर रात 12 बजे के बाद बेंगलुरु पहुंचे थे।जनता दल सेक्युलर के सांसद रेवन्ना ने कुछ दिन पहले वीडियो जारी कर कहा था कि वह 31 मई को एसआईटी की पूछताछ में शामिल होंगे।उन्होंने बुधवार को एक स्थानीय कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका भी दायर की थी, जिसे शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई थी।
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल के लगभग 3,000 सेक्स टेप सामने आए थे। इनमें से कई वीडियो में वे महिलाओं की मर्जी के बिना संबंध बनाते और फिल्माते हुए नजर आ रहे हैं। प्रज्वल के यहां काम करने वाली एक महिला ने सबसे पहले इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की जांच एसआईटी कर रही है, जिसने प्रज्वल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किए हैं।मामले में प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना हिरासत में थे।