July 24, 2024

नई सरकार के शपथ लेते वक्त आतंकवाद ने बताया मैं अभी भी जिंदा हूँ


श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों की बस को निशाना बनाने वाले आतंकियों ने कई परिवारों को तबाह कर दिया।राजस्थान के जयपुर से एक ही परिवार के 5 सदस्य वैष्णो देवी की यात्रा के लिए गए थे। आतंकी हमले में इनमें से 4 की मौत हो गई। मृतकों में 2 साल का एक बच्चा भी है।हमले में जान गंवाने वाले परिवार में एक दंपति के 3 बच्चों को पता ही नहीं है कि उनके माता-पिता दुनिया में नहीं हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, जयपुर में चोमू निवासी पूजा सैनी (30) अपने पति पवन (35), 2 वर्षीय बेटा लेवंश, पूजा के मामा राजेंद्र (44) और मामी ममता (40) 6 जून को वैष्णों की यात्रा पर गए थे।हमले में पूजा, लेवंश, राजेंद्र और ममता की मौत हो गई। पवन घायल हैं।पूजा के पिता ओमप्रकाश सैनी ने बताया कि अभी राजेंद्र और ममता के बच्चों वर्षा (22), राहुल (19) और लकी (17) को निधन के बारे में नहीं बताया है।
रविवार को जब दिल्ली में नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था, तब रियासी में शिवखोड़ी गुफा तीर्थ स्थल पर श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिससे बस खाई में गिर गई।हमले में 10 की मौत हो गई। खाई में गिरने के बावजूद आतंकवादियों ने गोलीबारी जारी रखी।हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली है। मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही।