April 18, 2024

गुजरात चुनाव से पहले हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा


अहमदाबाद ।  गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है और राज्य कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की है। वैसे, पार्टी की ओर से कहा गया है कि उन्हें अभी तक उनका इस्तीफा नहीं मिला है। गुजरात में अगले कुछ ही महीनों में चुनाव होने वाले हैं। इस्तीफे में हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस को गुजरात में कोई दिलचस्पी नहीं है, वह सिर्फ नीतियों और कार्यक्रमों का विरोध कर रही है। पार्टी ऐसा विकल्प नहीं बन रही है, जिसकी लोग तलाश कर रहे हैं।
उन्होंने आरोप लगाया है कि कई प्रयासों के बाद भी, पार्टी राष्ट्रहित में और समाज के लिए कार्य करने में विफल रही। अनुच्छेद 370, सीएए-एनआरसी और जीएसटी लागू करने जैसे मुद्दों पर कांग्रेस अड़ी हुई थी। ये सभी लोगों की आकांक्षाएं और समय की मांग थीं, जिसके लिए कांग्रेस को सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
वहीं कांग्रेस पार्टी का कहना है कि उन्हें हार्दिक पटेल का कोई इस्तीफा नहीं मिला है।
कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा, पार्टी नेताओं ने सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से यह सुना है कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।
कयास लगाए जा रहे हैं कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।
पीएएएस (पाटीदार अनामत आंदोलन समिति) में हार्दिक के पूर्व सहयोगी और भाजपा कार्यकर्ता चिराग पटेल ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा है कि लाखों भाजपा कार्यकर्ता हार्दिक से नाखुश और निराश हैं। अगर वे भाजपा में शामिल होते हैं तो वे दुखी होंगे।