May 16, 2024

हर कोई भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल देखना चाहेगा: वॉटसन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाहर होने से जनता का उत्साह फीका पड़ा: गिलक्रिस्ट
मेलबर्न, । महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान घरेलू टीम के प्रति जनता का उत्साह फीका पड़ा, जिस तरह से दर्शकों की भीड़ ऑस्ट्रेलिया के मैच देखने के लिए उमड़ी थी, उन्होंने वैसा प्रदर्शन नहीं किया।
भारत, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के समर्थकों के साथ ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों के उत्साह की तुलना करते हुए, पूर्व क्रिकेटर गिलक्रिस्ट ने कहा कि एमसीजी में भारत और जिम्बाब्वे के बीच प्रतियोगिता, जहां 82,000 दर्शक सुपर 12 मैच देखने के लिए आए थे, एक पूरी तरह से अलग एहसास था।
50 वर्षीय पूर्व विकेटकीपर गिलक्रिस्ट ने कहा कि समय बताएगा कि घरेलू टीम के प्रशंसकों के बीच रुचि में कमी का कारण क्या था, ऑस्ट्रेलियाई टीम के राष्ट्रीय टीम में जुनून खोने के बारे में वास्तविक चिंताएं बढ़ रही हैं।
ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों की अपनी टीम के प्रति खराब प्रदर्शनों के कारणों में से एक यह हो सकता है कि आरोन फिंच की टीम टी20 विश्व कप के अपने शुरुआती सुपर 12 मैच में न्यूजीलैंड से 89 रन से हार गई थी, जिससे संभवत: उनकी राष्ट्रीय टीम में रुचि कम हो गई।
ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में आगे नहीं बढ़ सका, शनिवार को श्रीलंका पर इंग्लैंड की जीत ने मेजबान टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।
96 टेस्ट के इस अनुभवी खिलाड़ी ने सोमवार को सेन डब्ल्यूए ब्रेकफास्ट से कहा, आपको केवल भीड़ को देखना है, भीड़ कम थी। जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई मैचों में दर्शकों की भीड़ उमड़ी, उससे इस विश्व कप में उनके लिए कोई बड़ा उत्साह नहीं था।

हर कोई भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल देखना चाहेगा: वॉटसन
सिडनी । भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान रोमांच अपनी पराकाष्ठा पर होता है और यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन इन दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीच टी20 विश्व कप का खिताबी मुकाबला देखना चाहते हैं।भारत और पाकिस्तान ग्रुप चरण में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर एक दूसरे का सामना कर चुके हैं जिसमें विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक पारी खेली थी।अब यह दोनों टीमें सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं और ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबले के कयास लगाए जा रहे हैं।
भारत गुरुवार को एडिलेड में दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा जबकि पाकिस्तान का मुकाबला सिडनी में इससे एक दिन पहले न्यूजीलैंड से होगा।प्रतियोगिता की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार वॉटसन ने कहा, हर कोई पाकिस्तान और भारत को फाइनल में देखना पसंद करेगा। मैं दुर्भाग्य से एमसीजी में सुपर 12 के उस मैच को नहीं देख पाया था क्योंकि मैंने उससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैच की कमेंट्री की थी।
उन्होंने कहा, लेकिन मैंने जो रिपोर्ट पढ़ी और उस मैच को देखने वाले लोगों से सुना, उनके अनुसार यह मैच विशेष था और इसे टीवी पर देखने का भी अलग आनंद था। वे 2007 में टी-20 विश्वकप के फाइनल में खेले थे और हर कोई उन्हें फिर से फाइनल में खेलता हुआ देखना पसंद करेगा।
००

(एडिलेड)विश्वकप सेमीफाइनल से पहले अभ्यास सत्र के दौरान कप्तान रोहित शर्मा चोटिल, टीम इंडिया की चिंता बढ़ी!
एडिलेड। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बांह में मंगलवार को यहां वैकल्पिक अभ्यास सत्र के दौरान चोट लग गई जिससे भारत की इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से पहले चिंता बढ़ गई। रोहित अभ्यास की सामान्य ड्रिल कर रहे थे। वह एडिलेड ओवल में टीम के थ्रोडाउन विशेषज्ञ एस रघु का सामना कर रहे थे जब एक शार्ट पिच गेंद तेजी से उछलकर उनके दायीं बांह पर लगी। भारतीय कप्तान पुल शॉट खेलने के प्रयास में चूक गए और गेंद तेजी से उनकी बांह पर जा लगी। साफ दिख रहा था कि उन्हें काफी दर्द है और वह तुरंत ही अभ्यास सत्र छोडक़र चले गए। उनकी दाहिनी बांह पर बड़ा आइस पैक बंधा हुआ था। जब वह दूर से अभ्यास सत्र देख रहे थे तो काफी परेशान लग रहे थे। मानसिक अनुकूलन कोच पैडी अपटन ने इस बीच उनके साथ बात की। आइस पैक लगाने और कुछ देर तक विश्राम करने के बाद रोहित ने फिर से अभ्यास शुरू किया लेकिन थ्रोडाउन विशेषज्ञ को निर्देश दिए गए कि वह तेजी से गेंद न करें और इस बीच भारतीय कप्तान ने अधिकतर रक्षात्मक शॉट ही खेले ताकि यह पता चल सके कि उनके हाथ का मूवमेंट सही है या नहीं। चोट कितनी गंभीर है इसका पता नहीं चल पाया। भारतीय चिकित्सा टीम अभ्यास सत्र के बाद उनकी चोट का आकलन करेगी। भारत को गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में इंगलैंड का सामना करना है। पहला सेमीफाइनल बुधवार को सिडनी में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।