May 17, 2024

अस्पताल में मिलने वालों से असहज हुए ऋषभ पंत, संक्रमण का भी खतरा


देहरादून। दून के मैक्स अस्पताल में ऋषभ पंत से मिलने को लगी लोगों की आवाजाही से उन्हें संक्रमण का खतरा बना है। इसे लेकर डीडीसीए के निदेशक श्याम शर्मा ने भी लोगों से अपील की है कि वह इससे बचें। वहीं अस्पताल एवं परिवार सदस्यों को भी इससे दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल उन्हें एक प्राइवेट सुइट में भर्ती किया गया है। ऋषभ के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है, घुटने में दर्द और सूजन की वजह से थोड़ी परेशानी है। घावों को भरने के लिए प्रयासरत है।
ऋषभ पंत से मिलने को उमड़ रही भीड़ को लेकर अस्पताल प्रबंधन एवं उनके परिवार सदस्यों के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन अब अधिकांश लोगों को केवल पंत के परिवार सदस्यों से ही मिला रहे हैं। वहीं उनके बेहद करीबी पंत से भी मिल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक अस्पताल प्रबंधन ने भी सुबह 11 से साढ़े 11 और शाम को चार से साढ़े चार बजे तक ही पंत से किसी को मिलने की अपील की है। वहीं कई लोगों को फोन करने पर अस्पताल प्रबंधन उन्हें आने से मना कर दे रहा है।
ऋषभ को मानसिक रूप से भी आराम की जरूरत
ऋषभ पंत से मिलने वालों की संख्या बढ़ रही है। निर्धारित घंटों के बाद भी लोग उनसे मुलाकात करने आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक डॉक्टरों का कहना है कि ऋषभ को आराम करने के लिए पर्याप्त समय मिले। शारीरिक रूप से ही नहीं बल्कि उन्हें मानसिक रूप से भी उन्हें आराम की जरूरत है। हादसे में लगी चोटों के बाद उन्हें अभी दर्द हो रहा है और लोगों के आने से उनसे बात करके उनकी ऊर्जा खत्म होती है। इस ऊर्जा को उन्हें तेजी से ठीक होने के लिए उपयोग में लाना चाहिए। डॉक्टरों का कहना है कि जो लोग उनसे मिलना चाहते हैं, उन्हें अभी इससे बचना चाहिए।