May 17, 2024

मुख्यमंत्री ने डीएम को दिए 30 नवम्बर तक गड्ढा मुक्त सड़क के निर्देश

बागेश्वर । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कुमांऊ मंडल के जनपदों की वीसी के माध्यम से गड्डा मुक्त सड़क मार्गो की स्थिति, मानसखंड, प्रशासनिक कार्यो के सरलीकरण के साथ ही ड्रग्स फ्री देवभूमि पर समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुगम व सुरक्षित यात्रा जनता का अधिकार है। कहा कि जनता की सुविधाओं का ध्यान रखना राज्य सरकार की सबसे बडी प्राथमिकता है। उन्होंने सभी सड़कों की मरम्मत व अनुरक्षण के साथ ही गड्डा मुक्त का कार्य किसी भी स्थिति में 30 नवंबर तक शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कार्यो को एक-दूसरे पर थोपने के बजाय विभाग अपनी जिम्मेदारियों को समझे। मंडलायुक्त कार्यो पर निरंतर फॉलोअप लेना सुनिश्चित करें। कार्यो के प्रति अधिकारियों की जवाबदेही तय करते हुए कार्यो पर लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। उन्होंने कहा बैठकों को औपचारिकता न समझे, बैठक में दिए गए निर्देशों का पालन गंभीरता से लें। उन्होंने कहा आपदा मानकों के तहत जो भी प्रस्तावित कार्य हो उनके प्रस्ताव शीघ्र भेजे जाय।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि को ड्रग्स फ्री करने के लिए पुलिस को स्वंय सेवी संस्थाओं, रामलीला कमेटियों व नागरिक संगठनों को साथ में लेते हुए जन जागरूकता अभियान चलाना होगा। इसमें लिप्त व्यक्तियों के खिलाफ सख्य से सख्त कार्रवाई की जाय। वीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री ने मानसखंंड के तहत प्रस्तावित कार्यो की जानकारी करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा विदेशों में भाारत के सामर्थ्य की प्रशंसा हो रही है, यह प्रशंसा टिकी रहे इस दिशा में सभी को मिलकर कार्य करना होगा। विगत दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुमांऊ भ्रमण को यादगार बताते हुए इसके सफल संचालन के लिए सभी को बधाई भी दी।

वीसी के माध्यम से जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने जनपद अंतर्गत सड़क मार्गो की स्थिति के साथ ही अन्य जानकारी दी गयी।

वीसी में मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी, अपर जिलाधिकारी एनएस नबियाल, उपजिलाधिकारी माोनिका, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. डीपी जोशी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ कमल पंत,ईई जल निगम वीके रवि, सिंचाई केके जोशी, लघु सिंचाई विमल सुंठा समेत अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।