May 21, 2024

राहुल गांधी ने केदारनाथ मंदिर पहुंचकर की पूजा अर्चना


रुद्रप्रयाग ।   कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज से उत्तराखंड दौरे पर हैं। वहीं राहुल गांधी का तीन दिवसीय केदारनाथ धाम दौरा निजी है। इस दौरान राहुल गांधी ने केदारनाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन और पूजन किया। वहीं धाम में राहुल गांधी की एक झलक देखने के लिए श्रद्धालु काफी उत्साहित दिखाई दिए। राहुल गांधी के दौरे को लेकर केदारनाथ धाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
राहुल गांधी आज दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जिसके बाद राहुल गांधी हेलीकॉप्टर के जरिए केदारनाथ पहुंचे। राहुल गांधी ने मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद  श्रद्धालुओं और पंडा-पुरोहितों से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी केदारनाथ से मंगलवार दोपहर को दिल्ली लौटेंगे। वहीं राहुल गांधी के केदारनाथ  दौरे को पूरी तरह से निजी रखा गया है। इस दौरान राहुल गांधी के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कोई कार्यक्रम तय नहीं है।
 केदारपुरी में राहुल गांधी किस धर्मशाला में रुकेंगे, इसका खुलासा नहीं किया गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, कुछ धर्मशालाओं को पहले से रिजर्व किया गया है। इससे पहले राहुल गांधी इसी तरह से अचानक अमृतसर स्वर्ण मंदिर में पहुंचे थे, जहां उन्होंने तीन दिन रहकर सेवा कार्य में भी हाथ बंटाया था। वहीं राहुल गांधी की केदारनाथ धाम यात्रा निजी व आध्यात्मिक यात्रा मानी जा रही है। इस बाबत एआईसीसी या राहुल गांधी के ऑफिस से कोई कार्यक्रम भी जारी नहीं किया है।इससे पहले राहुल गांधी पैदल पहुंचे थे बाबा के धाम: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इससे पहले साल 2015 में केदारनाथ धाम पहुंचे थे। इस दौरान राहुल गांधी पैदल मार्ग से धाम पहुंचे थे। उन्होंने तब तत्कालीन हरीश रावत सरकार में पैदल यात्रा कर केदारनाथ की सुरक्षित यात्रा का संदेश दिया था।”