October 23, 2024

जीत आपके चरणों में है, बस आराम करिए; बीच चुनाव बीमार पड़े शरद पवार से बोले उम्मीदवार


मुंबई । महाराष्ट्र की राजनीति के भीष्म पितामह कहे जाने वाले शरद पवार चुनाव में काफी मेहनत कर रहे हैं। बारामती, बीड, सतारा समेत महाराष्ट्र की तमाम सीटों पर वह दिन-रात प्रचार कर रहे हैं, लेकिन इस बीच उनकी सेहत खराब हो गई है। इसके चलते डॉक्टरों ने सीनियर पवार को आराम करने की सलाह दी है। इसकी वजह से सोमवार के उनके सभी तय कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। डॉक्टरों से सलाह के बाद पवार और उनके परिवार ने यह फैसला लिया है। अब प्रचार की पूरी कमान खुद सुप्रिया सुले और रोहित पवार के हाथों में है।
यही नहीं अब उनकी पार्टी एनसीपी-शरद चंद्र पवार के नेता भी अपील कर रहे हैं कि वह आराम करें। बीड लोकसभा सीट से एनसीपी-शरद पवार के कैंडिडेट बजरंग सोनवाने ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है कि शरद पवार को आराम करना चाहिए। उन्होंने लिखा, ‘साहेब, आप अपनी सेहत का ध्यान रखें।’ विधायक और शरद पवार के पोते रोहित पवार ने कहा कि सीनियर पवार बीते 20 दिनों से 4 ही घंटे सो रहे हैं। चुनाव में खूब मेहनत करने के चलते थकान हुई है और स्वास्थ्य थोड़ा खराब है।
शरद पवार ने कल बारामती में भी एक रैली को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वे इस बार ऐतिहासिक जनादेश दें। अब शरद पवार की सेहत को लेकर बीड के उम्मीदवार बजरंग सोनवाने ने लिखा, ‘सर, कृपया अपनी सेहत का ख्याल रखें। जीत आपके चरणों में है। बस आप अपनी सेहत का ध्यान रखिए। आपको तो बारिश भी नहीं रोक सकी थी।’ सोनवाने ने लिखा कि आपकी सेहत खराब है। आपने तो बीते 60 सालों में कई चुनाव देखे हैं। कई चुनाव तो आपके ही नाम पर बीते दशकों में हुए हैं। आपके नेतृत्व में महाराष्ट्र के लोगों ने दिल्ली की चुनौती को हराया है। लेकिन आप ध्यान दें कि इस लड़ाई को हमारे ऊपर छोड़िए। आप सिर्फ सेहत का ख्याल रखें।