June 29, 2024

बागेश्वर पुलिस ने नाबालिग का काटा 25000 का चालान, गाड़ी सीज

बागेश्वर । सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक बागेश्वर के आदेशानुसार, जनपद क्षेत्रान्तर्गत नाबालिक वाहन चालकों व शराब के नशे में वाहन चलाने/यातायात नियमों का पालन न करने वाले चालकों के विरूद्ध चलाये जा रहे विशेष चैकिंग अभियान के दृष्टिगत यातायात उ0नि0 श्री चन्दन भण्डारी द्वारा थाना कोतवाली बागेश्वर क्षेत्रान्तर्गत भागीरथी बाईपास पर वाहन चेकिंग के दौरान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर स्कूटी संख्या UK02A1355 को रोका तो चैक करने पर वाहन चालक का नाबालिक होना पाया गया, जिस पर मौके पर वाहन चालक के पिता को बुलाकर नाबालिक वाहन चालक को उसके पिता के सुपुर्द किया गया। नाबालिक के वाहन चलाने पर 25000₹ का चालान कर वाहन स्कूटी को सीज किया गया।
अभिभावक को मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के बारे में जानकारी देते हुए सख्त निर्देश दिए गए कि भविष्य में अपने नाबालिक बच्चों को वाहन ना दें।

बागेश्वर पुलिस का समस्त जनता से अनुरोध है कि अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने दें कोई भी नाबालिक वाहन चलाते हुए पाया जायेगा तो सम्बन्धित अभिभावक या वाहन स्वामी के विरूद्ध भी मोटर वाहन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। यातायात के नियमों का पालन करें।