September 8, 2024

रोहित शर्मा को फिर कप्तान बना सकती है मुंबई इंडियंस, हार्दिक की होगी छुट्टी!


नईदिल्ली. । आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन होना है, तो जाहिर है कि सभी टीमों में आपको बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. मुंबई इंडियंस की बात करें, तो फ्रेंचाइजी ने पिछले सीजन रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी थी. लेकिन, अब माहौल कुछ बदल चुका है. ऐसे में क्रिकेट के गलियारों में चर्चा है कि क्या मुंबई की टीम एक बार फिर हिटमैन को अपना कप्तान बना सकती है?
आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने हर किसी को हैरान करते हुए रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक को नया कैप्टन बनाया था. लेकिन हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. टीम ने खेले गए 14 मैचों में से सिर्फ 4 मैच जीत सकी और 10 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. इस तरह टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी यानि 10वें स्थान पर रही. हार्दिक को जब मुंबई की कप्तानी मिली, तभी से रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें आने लगीं कि रोहित अपकमिंग सीजन में मुंबई से अलग हो सकते हैं.
रोहित शर्मा ने हाल ही में टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया है. ऐसे में अब यदि वर्ल्ड चैंपियन कैप्टन हिटमैन मुंबई इंडियंस को छोडक़र किसी और टीम का रुख करते हैं, तो यकीनन ये एमआई के लिए घाटे का सौदा रहने वाला है. चूंकि, अगर एक बार रोहित मुंबई से अलग हो गए, तो फ्रेंचाइजी के लिए उन्हें वापस लाना मुश्किल नहीं नामुमकिन हो जाएगा. ऐसे में अब क्रिकेट के गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि मुंबई की टीम अपकमिंग सीजन में एक बार फिर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप सकते हैं. बताते चलें, रोहित ने 2013 में मुंबई की कमान संभाली थी और अपनी कैप्टेंसी में उन्होंने 5 आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं.