May 21, 2024

बैजनाथ पुलिस ने क्षेत्र में चलाया जनजागरूकता अभियान

बागेश्वर गरुड़ । पुलिस अधीक्षक बागेश्वर श्री हिमांशु कुमार वर्मा के आदेशानुसार, जनपद स्तर पर चलाये जा रहे जनजागरुकता कार्यक्रम के दृष्टिगत थानाध्यक्ष बैजनाथ श्री कैलाश सिंह बिष्ट द्वारा आज दिनांक 02.01.2023 को थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम गलई कंधार में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व महिला सीएलजी मेम्बरों को नशे के दुष्परिणामों, यातायात नियमों की जानकारी देते हुए UTTARAKHAND POLICE APP “/गौरा शक्ति की सुविधाओं से कराया रूबरू साथ ही गौरा शक्ति में रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया को बताया गया। उपस्थित सभी को अपने रिश्तेदारों व आसपास के लोगों को इस संबंध में जागरूक कर गौरा शक्ति में अपनी माताओं-बहनों का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्रेरित किया गया। गौरा शक्ति एप के बारे में जानकारी हेतु हुए बताया गया कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उक्त एप के माध्यम से घर बैठे शिकायत दर्ज करा सकते हैं ।

   वर्तमान समय में साइबर अपराधियों के नए-नए तरीकों से साइबर अपराध करने व इन अपराधों से कैसे बचा जा सकता है के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी देकर टोल फ्री नंबर 1930  व  उत्तराखंड पुलिस के सभी हेल्पलाइन नंबरों 112,1090 आदि के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया गया।

इसी क्रम में कोरोना के दृष्टिगत कोरोना से बचाव हेतु मास्क का प्रयोग व कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन करने व सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग ना करने/प्लास्टिक के प्रयोग से होने वाली हानियों के सम्बन्ध में बताया गया।