April 20, 2024

गरुड़ में आयोजित हुआ दिव्यांगजन जागरुकता हेतु रोड शो और नुक्कड़ नाटक

बागेश्वर गरूड़ । सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के द्वारा दिव्यांगजन जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कार्यदायी संस्था गोपालदत्त शिक्षण समिति द्वारा 23 मार्च 2023 को उक्त कार्यक्रम बागेश्वर जिले में विकासखंड गरुड़ में आयोजित किया गया। इसके अलावा यह जागरुकता कार्यक्रम 24 मार्च को विकासखंड कपकोट तथा 25 मार्च को जिला मुख्यालय बागेश्वर में आयोजित किया जाएगा।
गरुड़ में रोड शो सुबह 11बजे रामलीला मैदान से आरंभ हुआ, इसमें संस्था के वालेंटियर हाथों में जागरुकता की तख्तियां और बैनर लेकर चल रह थे। वालेंटियर नारे लगाते हुए समाज में जागरुक करने और दिव्यांगजों के प्रति अपने व्यवहार में बदलाव लाने की अपील कर रहे थे। आयोजन के दौरान दो स्थानों गांधी चबूतरा तथा टैक्सी स्टैंड पर नुक्कड नाटकों का मंचन हुआ, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरुकता को लेकर महत्वपूर्ण संदेश दिए गए। आयोजन को लेकर क्षेत्रवासियों में काफी उत्सुकता भी नजर आई। जनप्रतिनिधियों का कहना था कि भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग का यह आयोजन बेहद महत्वपूर्ण था, संस्था द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम से बेहतर जागरुकता लाने का कार्य करेगा।
आयोजन में प्रमुख रुप से मनोज बचखेती, भाजपा मीडिया प्रभारी अंकित जोशी, छात्र महासंघ के कोषाध्यक्ष अभय नेगी सहित स्थानीय गणमान्यज उपस्थित थे, कार्यक्रम में संस्था की बैरती पान शाखा प्रभारी एडवोकेट अशोक कुमार, रोहित दुमका, इंदू देवी, वसंत सिंह, कैलाश चंद्र के अलावा बड़ी संख्या में वालेंटियर उपस्थित थे ।