September 21, 2024

प्रदेश में लागू किये गये भू कानून को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगाः सूरतराम 

 

देहरादून ( आखरीआंख समाचार )  उत्तराखंड जनता मोर्चा के मुख्य संयोजक सूरतराम नौटियाल ने कहा है कि प्रदेश में लागू किये गये भू कानून को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इसका पुरजोर तरीके से विरोध किया जायेगा।
उत्तरांचल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश क गठन के 18 वर्ष बीत जाने के बाद भी प्रदेश की समस्यायें ज्यों की त्यों है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर धारा 371 लागू किया जाना चाहिए और शिक्षा एवं स्वास्थ्य को निःशुल्क किया जाये और रोजगार के बढाने के लिए आवश्यक कदम उठाये जायें जिससे पहाड़ों को पलायन रोकने के लिए व्यापक स्तर पर कार्ययोजना तैयार किये जाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि युवाओं की तरफ हमें अत्याधिक ध्यान देने की जरूरत है और नशा उत्तराखंड के लिए नासूर की तरह अपने पांव पसार रहा है इसलिए प्रदेश में नशाबंदी लागू किया जाये। प्रदेश में किसान बेहाल है और उनकी कर्ज माफी तथा जंगली पशुओं से उनकी फसलों की सुरक्षा तथा फसल की क्षति होने की दशा में उचित मुआवजा दिया जाये और प्रदेश निर्माण में महिलाओं की भागीदारी अग्रणी रही है उन्हें प्रोत्साहन स्वरूप स्वरोजगार उपलब्ध कराया जाना चाहिए। प्रदेश में लगातार घुसपैठियों की समस्या बढ़ती जा रही है और प्रदेश सरकार इस मुददे को गंभीरता से विचार करना चाहिए जिससे शंत व देवभूमि उत्तराखंड को इससे निजात मिल सके। इस अवसर पर राजकुमार जायसवाल, महेन्द्र सिंह नेगी, डी राना आदि उपस्थित थे।