September 21, 2024

बागेश्वर में अनिश्चित कालीन आमरण अनशन 13 जनवरी से

बागेश्वर । 1 साल से भी ज्यादा वक्त से 111 साल पुरानी बागेश्वर की ऐतिहासिक झूला पुल बंद है। कई बार जिला प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद भीं अभी तक झूला पुल नही खोली गई है।

व्यापार संघ अध्यक्ष कवि जोशी ने कहा कि जिस कारण एक ओर तो हमारे हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार ब्रह्म पत्थर की परिक्रमा करके अंतिम यात्रा सरयू= गोमती घाट में लाने की मान्यता है और झूला पुल 1 साल से बंद होने के कारण बागेश्वर की जनता को अपनो की अंतिम यात्रा घाट तक लाने के लिए लगातार कई दिक्कतों का सामना करना पर रहा है और साथ में झूला पुल से जुड़े सभी व्यापारियों के व्यापार में भी एक साल से लगातार नुकसान हो रहा है जिस कारण उनकी बैंको की किस्त और कई व्यापारियों के लिए रोजी रोटी का संकट आ गया है।

अध्यक्ष ने कहा कि 1 साल से लगातार संघर्ष करने के बाद भी उचित कार्यवाही नही होने से दुःखी हो कर मैं ये घोषणा करता हूं कि 13 जनवरी शनिवार 2024 सुबह 10 बजे से ऐतिहासिक झूला पुल बागेश्वर 1 साल से नहीं खोल पाने के विरोध में जिला प्रशासन के खिलाफ
झूला के पास अनिश्चित कालीन आमरण अनशन में बैठूंगा और 13 जनवरी शनिवार 2024 से ही बागेश्वर नगर की समस्त दुकानें भी अनिच्छित कालतक बंद की जायेंगी।
साथ ही किसी भी vvip/vip के बागेश्वर आगमन का भी सभी व्यापारी मिल कर पूर्ण रूप से विरोध करेगा।

उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की भी अप्रिय घटना घटित होने पर पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और शासन की होगी।