April 21, 2024

26 से 1 मार्च तक कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर लगेगा ब्रेक, लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लैक्चर देगे राहुल गांधी


नई दिल्ली । कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर 26 फरवरी से 1 मार्च तक ब्रेक लगेगा। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस बीच विदेश में रहेंगे। जानकारी के अनुसार राहुल को लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देना है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 39वां दिन आज दोपहर 2 बजे कानपुर में समाप्त होगा। 22 और 23 फऱवरी को यात्रा का ब्रेक होगा। भारत जोड़ो न्याय यात्रा 24 फऱवरी की सुबह मुरादाबाद से फिऱ शुरू होगी। उसके बाद संभल, अलीगढ़, हाथरस, और आगरा जि़लों को कवर करते हुए यात्रा राजस्थान के धौलपुर में रुकेगी।
26 फऱवरी से 1 मार्च तक ब्रेक होगा ताकि राहुल गांधी 27 और 28 फरवरी को इंग्लैंड के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय (जहां वो पढ़े थे) में दो विशेष लेक्चर देने के अपने एक साल पहले के वादे को पूरा कर सकें और उन्हें नई दिल्ली में होने वाली अन्य महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होने का मौका मिल सके। 2 मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होगी। इसके बाद यह मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर, और उज्जैन-सहित मध्यप्रदेश के अन्य जि़लों को कवर करेगी।