June 26, 2024

संजीव गोयनका ने एक बड़ी हार पर केएल राहुल के साथ ऐसा बर्ताव किया तो एमएस धोनी के साथ क्या किया होगा? जानिए


नई दिल्ली ।  लखनऊ सुपर जायंट्स को बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए थे, लेकिन 166 रनों के लक्ष्य को एसआरएच ने 10 ओवर से पहले ही हासिल कर लिया। यहां तक कि हैदराबाद का एक विकेट तक नहीं गिरा। लखनऊ को 10 विकेट से हार मिली। क्रिकेट में हार-जीत होती रहती है, लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने टीम के कप्तान केएल राहुल के साथ जिस तरह का बर्ताव किया, वह अच्छा नहीं था। अगर बंद कमरे में चीजें होतीं तो अच्छा होता, लेकिन भरे मैदान में ऑन एयर संजीव गोयनका कप्तान केएल राहुल को सुनाते रहे। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि संजीव गोयनका ने एमएस धोनी के साथ क्या किया होगा?
दरअसल, संजीव गोयनका और एमएस धोनी की साझेदारी उस समय हुई थी, जब चेन्नई सुपर किंग्स पर दो सीजन का बैन लगा था और एमएस धोनी को संजीव गोयनका ने खरीदा था। वे राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के मालिक थे। 2016 में एमएस धोनी की कप्तानी में पुणे की टीम खेली, लेकिन टीम ने अच्छा प्रदर्शन सीजन में नहीं किया। टीम 14 मुकाबलों में 5 मैच ही जीत पाई और टीम 8 टीमों वाली पॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर रही। ऐसे में सोचिए कि संजीव गोयनका ने एमएस धोनी के साथ कैसा बर्ताव किया होगा, जबकि केएल राहुल ने तो अपनी कप्तानी में पिछले दो सीजन टीम को प्लेऑफ तक का सफर तय कराया है। बावजूद इसके एक बड़ी हार पर संजीव गोयनका तिलमिला गए और उन्होंने कप्तान को डांट दिया।
टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में संजू सैमसन की एंट्री पर खुलकर बोले कुमार संगकारा- ऐसा कुछ नहीं जो वो नहीं कर सकता है
आपने अंदाजा लगाया हो या ना लगाया हो, लेकिन एक बात तो समझ आ गई होगी कि इतने अच्छे कप्तान को वे मैदान पर फटकार लगा सकते हैं तो एमएस धोनी को भी उन्होंने छोड़ा नहीं होगा। जी हां, ये बात सच है। एमएस धोनी के साथ उन्होंने इससे भी गंदा बर्ताव किया था। एमएस धोनी को उन्होंने अगले सीजन से पहले कप्तानी से हटा दिया था और स्टीव

स्मिथ को कप्तानी सौंप दी थी। इसका खुलासा उस समय हुआ था, जब उन्होंने आईपीएल 2017 के पहले मैच में स्टीव स्मिथ की शानदार पारी पर ट्वीट करते हुए लिखा था, “स्मिथ ने साबित कर दिया कि वह जंगल के राजा हैं। धोनी को फीका साबित कर दिया। कप्तानी पारी। उनको कप्तान बनाना अच्छा फैसला था।”