June 29, 2024

ड्रीम इलेवन : इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज मुकाबला आज, टी-20 विश्व कप 2024


नईदिल्ली । टी-20 विश्व कप 2024 के 42वें मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का सामना वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से 20 जून को होगा।कैरेबियाई टीम ने ग्रुप स्टेज के अपने सभी चारों मैच में जीत दर्ज की है। हालांकि, उनके सामने गत विजेता इंग्लिश टीम की कठिन चुनौती रहने वाली है।बता दें कि जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लिश टीम ने ग्रुप स्टेज में 2 मैच जीते थे।
अब तक दोनों टीमों के बीच मुकाबले में वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी रहा है।टी-20 प्रारूप में दोनों टीमें 29 मैचों में आमने-सामने हुई है, जिसमें से 12 मैच इंग्लैंड ने जीते हैं और 17 मैच कैरेबियाई टीम ने जीते हैं। पिछली 6 भिड़ंत में से 4 में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की है।आखिरी बार 2023 में दोनों टीमें भिड़ी थी, जिसमें वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी।
इंग्लैंड ने अपने पिछले मैच में नामीबिया को डक वर्थ लुईस पद्धति की बदौलत 41 रन से हराया था।उस मैच में हैरी ब्रूक ने नाबाद 47 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से भी रन निकले थे।गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के प्रदर्शन पर नजरें रहेंगी।संभावित एकादश: फिलिप सॉल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कर्रन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और रीस टॉपले।

वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन जोरदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में 98 रन की पारी खेली थी। वह इंग्लैंड के खिलाफ भी अपनी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।पिछले मुकाबले में 3 विकेट लेने वाले ओबेद मैककॉय भी कमाल करना चाहेंगे।संभावित एकादश: ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती और ओबेद मैककॉय।
टी-20 विश्व कप 2024 में पूरन ने 4 पारियों में 41.00 की औसत और 150.45 की स्ट्राइक रेट के साथ 164 रन बनाए हैं।अकील ने 4 पारियों में 6.88 की औसत और 4.13 की इकॉनमी रेट से 9 विकेट लिए हैं।अलजारी ने 6.35 की इकॉनमी रेट से 9 विकेट ही अपने नाम किए हैं।ब्रूक ने 2 पारियों में 186.11 की स्ट्राइक रेट से 67 रन बनाए हैं।
विकेटकीपर: निकोलस पूरन (उपकप्तान) और जोस बटलर।बल्लेबाज: हैरी ब्रूक, जॉनी बेयरस्टो (कप्तान), ब्रेंडन किंग और शेरफेन रदरफोर्ड।ऑलराउंडर्स: आंद्रे रसेल और मोईन अली।गेंदबाज: अकील होसेन, जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद।वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होने वाला यह मैच 20 जून को सेंट लुसिया के डेरेन सैमी नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।