June 17, 2024

निर्माण कार्यो को जल्द करे पूर्ण : डीएम अनुराधा पाल

 बागेश्वर । मंगलवार को जिला खनिज फाउंडेशन न्यास की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कार्यदायी संस्थाओं को अवशेष निर्माण कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश देते हुए कहा कि जो कार्य पूर्ण हो चुके है उनका उपयोगिता प्रमाण पत्र जिला कार्यालय को यथाशीघ्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि खनन क्षेत्र के इलाकों में शिक्षा,स्वास्थ्य,पेयजल सड़क मार्ग जैसे जरूरी कार्यों को युद्धस्तर पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। ताकि जनता को इसका लाभ मिल सके। 

जिलाधिकारी ने कहा कि खनन न्यास निधि से जिले के खनन प्रभावित इलाकों में जनता की समस्याओं का समाधान करने एवं उन्हें सुलभ सुविधाएं प्रदान की जानी है। इसलिए जो कार्य किए जा रहे है उन्हें समयबद्धता के साथ पूर्ण किए जाए। तथा कार्य पूर्ण होने पर नियमानुसार उपयोगिता प्रमाण पत्र व थर्ड पार्टी की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। बैठक में अधिशासी अभियंता आरडब्ल्यूडी द्वारा जानकारी दी गई कि विभाग द्वारा 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिए गए है, तीन कार्यो की यूसी दे दी गयी है तथा नौ कार्यो की यूसी भेजी जानी है। अधिशासी अभियंता लोनिवि ने बताया कि कपकोट क्षेत्र में पांच कार्य है, जिन्हें पूर्ण कर लिया गया है। ईई जल संस्थान ने बताया कि चार कार्यो में से तीन कार्य पूर्ण हो गये है। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आठ कार्यो के सापेक्ष पांच कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं तथा शेष तीन कार्यो को यथा समय पूर्ण कर लिया जाएगा। बैठक के दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने स्वास्थ विभाग के कार्यो की भी जानकारी दी। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को पूर्ण कार्यो के उपयोगिता प्रमाण पत्र समय से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक में उपजिलाधिकारी अनुराग आर्या, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, ईई लोनिवि अमित कुमार पटेल, जल संस्थान सीएस देवडी, लघु सिंचाई विमल सूंठा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ देवेश चौहान, खनन अधिकारी जिज्ञासा बिष्ट सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।