July 1, 2024

गोलीकांड के हत्यारों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर लगाया जाम


देहरादून। राजधानी देहरादून के रायपुर डोभाल चौक पर हुए गोलीकांड को लेकर आज सड़कों पर लोगों का आक्रोश दिखा। आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर लोग अड़े हैं। वहीं रिस्पना छह नंबर पर पुलिया चौक पर लोगों ने जाम लगा दिया।
एक तरफ लोगों का प्रदर्शन जारी था तो वहीं दूसरी तरफ गोलीकांड के मुख्य अभियुक्त रामबीर को हल्की मुठभेड़ के बाद 400 किलोमीटर दूर तलवार गांव थाना बेहरोल सदर जिला कोटपुतली राजस्थान से हिरासत में लिया गया। एसएसपी देहरादून लगातार सभी टीम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। फरार अभियुक्तों की धरपकड़ के लिए विभिन्न राज्य में देहरादून पुलिस की स्पेशल टीमें लगातार दबिश रही है।
इस मामले में मंगलवार को भी स्‍थानीय लोगों का आक्रोश कम नहीं हुआ, स्‍थानीय लोग सुबह ही सड़क पर उतर गये और नारे लगाते हुए डोभाल चौक से छह नम्‍बर पुलिया पर पहुंच गये। वहां उन्‍होंने सड़क पर जाम लगा दिया और हत्‍यारों के घर पर बुल्‍डोजर चलाने की मांग को लेकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करने लगे। इस कारण चारों ओर का यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। साथ ही साथ कुछ लोगों का एक समूह हत्‍याारों के घर पर पहुंच गया और वहां तोड़ फोड़ शुरू कर दी। उन्‍होंने गेट पूरी तरह से तोड़ दिया और घर के शीशे भी तोड़ डाले। इस दोरान लोग मांग कर रहे थे कि इनके घर पर बुल्‍डोजर चलाया जाय, इनकी सम्‍पत्ति की जांच  की जाए और इनके पूरे अपराधिक रिकार्ड को खंगाल कर इनको सजा दी जाए। इसके साथ ही जितने भी लोगों को इन्‍होंने
रायपुर का डोभाल चौक रविवार रात गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा था। गिरवी रखी कार को वापस लेने गए तीन लोगों को रिहायशी इलाके में बदमाशों ने गोली मार दी। इसमें एक व्यक्ति गोली लगने के बाद भागा और कुछ दूरी पर नाले में जा गिरा। रातभर पुलिस और परिजनों ने तलाश की। सात घंटे बाद सोमवार सुबह छह बजे उसका शव नाले से बरामद हुआ। इससे पहले दो घायलों को रात में ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले दो पेशेवर बदमाश बीच शहर से होते हुए आशारोड़ी बैरियर तोड़कर भाग निकले। पुलिस ने घटना में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, शव मिलने के बाद स्थानीय निवासियों ने आरोपियों के घर पर पथराव भी किया था।  

निवासी नेहरू ग्राम को गिरफ्तार कर लिया गया है। रामबीर के खिलाफ पहले भी हत्या के मुकदमे दर्ज हैं। वर्तमान में वह रायपुर में ही 2020 में हुई एक हत्या के मामले में पैरोल पर जेल से बाहर चल रहा है। सुबह जब दीपक बडोला की लाश नाले से मिली तो परिजनों और स्थानीय लोगों ने शव को पुलिस को नहीं सौंपा। लोगों ने सोनू भारद्वाज के घर पर पथराव कर दिया। इससे घर के शीशे आदि भी टूट गए। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने। कुछ देर बाद विधायक उमेश शर्मा काऊ पहुंचे और उन्होंने लोगों को उचित कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को शव सौंपा।