July 8, 2024

गरूड़ में बीडीसी बैठक में छाये सड़क, बिजली आदि के मुद्दे


बागेश्वर गरुड़ । ब्लॉक सभागार गरूड़ में बीडीसी बैठक ब्लॉक प्रमुख हेमा बिष्ट की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता से रखा।

 बैठक को संबोधित करते हुए ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि सदन में जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गयी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए अधिकारी उनका समाधान करें। उन्होंने कहा जनप्रतिनिधि विभागीय अधिकारियों से समन्वय एवं संपर्क कर राज्य एवं भारत सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम छोर पर खडे व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करें। उन्होंने कहा जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्रों में हो रहे निर्माण कार्यो पर पैनी नजर रखें तथा गुणवत्ता पर विषेश ध्यान दें। सरकार की योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करने में जनप्रतिनिधि अहम भूमिका निभा सकते है। 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी ने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए क्षेत्र के विकास में  अपना योगदान दें। उन्होने कहा कि बीडीसी बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गयी समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से लें तथा निश्चित समयान्तर्गत प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करना भी सुनिश्चित करें।

 बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित की जा रही कल्याणकारी योजनाओं आदि के संबंध में जनप्रतिनिधियों को विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने कृषि, उद्यान, पशुपालन, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, सिंचाई, सड़क आदि की समस्याएं उठाते हुए विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। 

बैठक में पचना के ग्राम प्रधान प्रकाश कोहली ने ग्राम पंचायत की भूमि पर अतिक्रमण हटाने की मांग की। हेमा परिहार ग्राम प्रधान जखेडा ने दैवीय आपदा के कार्यों को समय पर कार्य पूर्ण कराने की मांग की। माल्दे के ग्राम प्रधान शंकर अल्मिया ने क्षेत्र में शुद्व पेयजल की व्यवस्था सुचारू करने व विद्युत से संबंधित शीकायत को रखा। नरग्वाडी के ग्राम प्रधान चंदन परिहार ने गागरीगोल-तिलस्यारी मोटर मार्ग को गड्ढा मुक्त करने की मांग की। इसके साथ ही अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने क्षेत्र से संबंधित समस्या रखी।

बैठक में परियोजना निदेशक शिल्पी पंत, उपजिलाधिकारी जीतेंद्र वर्मा, ज्येष्ठ प्रमुख दीपा जोशी, जिला पंचायत सदस्य जर्नाजन लोहनी, भावना दोसाद, इन्द्रा परिहार, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार बर्मन, ईई जल संस्थान सीएस देवडी, विद्युत मो अफजाल, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, खंड विकास अधिकारी देवेंद्र तिवारी सहित विभिन्न क्षेत्रों के ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्य व अन्य अधिकारी मौजूद थे।