July 24, 2024

पूर्ति विभाग की दूसरे दिन भी ताबड़तोड़ छापेमारी , व्यापार संघ ने जताया विरोध


बागेश्वर ।  जिले में इन दिनों सब्जियों के दाम आसमान छूं रहे हैं। सब्जी बिक्रेताओं की मनमानी पर जिला पूर्ति विभाग ने दूसरे दिन भी नगर में ताबड़तोड़ छापेमारी की। कृषि मंडी से भेजी गई निर्धारित सब्जी मूल्य का मिलान किया। मुनाफाखोरों को नोटिस भेजने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी अनुराधा पाल के निर्देश पर बुधवार को भी जिला पूर्ति विभाग एक्टिव हुआ। नगर के सब्जी दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी की। कृषि मंडी से जारी मूल्य से अधिक में सब्जियां बेची जा रही थीं। जिस पर दुकानदारों को कड़ी फटकार लगाई गई। उन्हें निर्धारित कृषि मंडी से जारी मूल्य पर ही सब्जियां बेचने के निर्देश दिए गए। कहा कि ऊंची कीमत पर सब्जी तथा फल बेचने वालों पर कार्रवाई होगी। जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमा बर्मन ने कहा कि मुनाफाखोरी करने वालों को अलग से नोटिस भेजे जाएंगे। सब्जी विक्रेताओं की लंबे समय से शिकायत थी। ऐसे दुकानदारों का चयनित किया गया है। उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी। उनका लाइसेंस भी रद किया जाएगा।

दूसरी तरफ व्यापार संघ अध्यक्ष कवि जोशी ने कहा कि

किसी भी सब्जी व्यापारियों को खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा डराया या धमकाया जा रहा है या उनकी रेट लिस्ट के हिसाब से माल बेचो बोला जा रहा है तो खुलकर इनको विरोध करना है जरूरत पड़े तो इनकी वीडियो रिकॉडिंग भी करनी होगी।
उन्होंने कहा कि जब सब्जियाँ उस रेट में पहुंच ही नहीं रही है बागेश्वर जो रेट इनके द्वारा लिख कर दिये जा रहे है। तो बेचेंगे कैसे।

कह कि खाद्य आपूर्ति विभाग बागेश्वर द्वारा जो रेट लिस्ट बनायी जा रही है उस रेट में सभी सब्जी व्यापारियों को माल मगवा कर दिलवा दीजिये हमारे सभी व्यापारी उसी रेट में सब्जियाँ बेचेंगे

बताया कि मैं किसी भी व्यापारी के खिलाफ हो रहे अन्याय के खिलाफ हमेशा खड़ा हूँ।

मगर कोई भी व्यापारी भी जनता से नाजायज लूट न करें।

उन्होंने विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि आपके द्वारा समय पर जनता के लिए सरकारी गेहूं, चावल, मट्टीतेल की आपूर्ति तो सही ढंग से हो नही पा रही है आप लोग अब व्यापारियों का उत्तपीड़न करने की साजिश कर रहे है।