October 18, 2024

डेढ़ महीने में दूसरी बार देश की जनता का भाजपा को कड़ा संदेश,’भय और भ्रम’ का जाल टूटा : राहुल गांधी


नई दिल्ली । सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के शानदार प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, उपचुनाव के नतीजे आपके सामने हैं… 13 सीटों पर हुए ये उपचुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं। डेढ़ महीने में दूसरी बार देश की जनता ने भाजपा को कड़ा संदेश दिया है। लोकसभा चुनाव में संदेश बहुत साफ था… उत्तराखंड में हमने अपनी दोनों सीटें बद्रीनाथ और मैंगलोर जीतीं। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने 3 में से 2 सीटें जीतीं… और अगर कुल 13 सीटों का आकलन करें तो भाजपा को सिर्फ 2 सीटें मिलीं।
मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल , बिहार समेत कुल 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के परिणाम जारी हो गए है। सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में इंडिया गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है.13 में 11 सीटों पर ढ्ढहृष्ठढ्ढ्र ने जीत दर्ज की है जबकि जबकि दो सीट (हिमाचल की हमीरपुर और मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा) बीजेपी के खाते में गई है। वहीं, बिहार की रुपौली सीट पर आरजेडी की बीमा भारती को करारी हार मिली है।
13 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 4 सीटें जीतीं। ञ्जरूष्ट ने 4 सीटें जीतीं और पंजाब में ्र्रक्क ने जालंधर पश्चिम सीट जीती।क्चछ्वक्क ने दो सीटें जीतीं, ष्ठरू्य ने 1 सीट पर जीती है और बिहार की रूपौली सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने जीत दर्ज की है।

लोक सभा मे विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि 7 राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा द्वारा बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है। किसान, नौजवान, मज़दूर, व्यापारी और नौकरीपेशा समेत हर वर्ग तानाशाही का समूल नाश कर न्याय का राज स्थापित करना चाहता है। अपने जीवन की बेहतरी और संविधान की रक्षा के लिए जनता अब पूरी तरह से इंडी गठबंधन के साथ खड़ी है। जय हिंदुस्तान, जय संविधान।”