September 17, 2024

सम्मोहन की गिरफ्त में हल्द्वानी: पुलिसकर्मी के बाद महिला कॉलेज की प्रोफेसर को लुटेरों ने बनाया निशाना


हल्द्वानी । पीलीकोठी निवासी डॉ. गीता पंत ने बताया कि मुखानी क्षेत्र के बसंत विहार में उनका मायका है। शुक्रवार को वहीं जा रही थीं। मुखानी चौराहे के नजदीक एक निजी अस्पताल के पीछे जब वह पहुंचीं तो एक नाबालिग उनके पास आया और रुद्रपुर का रास्ता पूछने लगा। तभी पीछे से एक महिला-पुरुष पहुंचे। पुरुष ने अपनी जेब से 100 रुपये का नोट निकाला और उनके चेहरे के सामने घुमाने लगा। इसके बाद वह सुधबुध खो बैठीं। आरोपियों के कहे मुताबिक वह क्रियाशाला रोड की तरफ चलने लगीं। रास्ते में अचानक जब उन्हें कुछ गड़बड़ महसूस हुआ तो वह तुरंत पीछे मुड़कर बसंत विहार की तरफ लौटने लगीं। प्रोफेसर से कुछ दूरी पर चल रहे लुटेरे अपनी कोशिश नाकाम होती देखकर भाग गए। गनीमत रही कि वह लूट का शिकार होने से बच गईं। घर पहुंचकर उन्होंने सीओ नितिन लोहनी को फोन पर पूरी जानकारी दी। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिल गई है।
11 दिन पहले लूट के बाद भी खुले घूम रहे लुटेरे
11 दिन पहले भी इसी तरह की एक घटना में बिठौरिया नंबर एक की निवासी महिला पुलिस कर्मी आनंदी सती को लुटेरे एसडीएम कोर्ट के सामने सम्मोहित कर रेलवे क्रॉसिंग तक ले गए थे। इस दौरान उनसे करीब 5.83 लाख के जेवरात और नगदी लूट ली थी। पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था, लेकिन आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है।
आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लग गई है। उन्हें ट्रेस करने के लिए सीसीटीवी फुटेज की नियमित छानबीन की जा रही है। जल्द ही गिरोह के सदस्य गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।   -नितिन लोहनी, सीओ, हल्द्वानी