September 22, 2024

युवक का बेरहमी से मर्डर कर फरार, शव को जलाने की भी कोशिश


रुड़की ।   उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में एक बहुत ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। युवक का बेरहमी से मर्डर करने के बाद शव को फेंक कर हत्यारोपी फरार हो गए हैं। मौके से फरार होने से पहले हत्यारोपियों ने शव को पूरी तरह जलाने की भी कोशिश की।   पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। यह पूरा हैरान करने वाला मामला रुड़की के नारसन में सामने आया है। मंगलौर में गंगनहर किनारे अर्धजला शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर नमूने एकत्रित किए हैं। व्यक्ति का शव अत्यधिक क्षत-विक्षत होने के कारण शिनाख्त नहीं हो पाई है।   मृतक व्यक्ति की हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस के आलाधिकारियों ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है।
 शनिवार की सुबह कुछ युवक मंडावली गांव के पास गंगनहर किनारे पर मॉर्निंग वॉक के लिए जा रहे थे।   इसी दौरान उनकी नजर गंगनहर पटरी पर झाड़ियां में पड़े अर्धजले शव पर पड़ी। मॉर्निंग वॉक पर जा रहे युवकों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। अर्धजले शव मिलने की खबर आसपास के क्षेत्र में जंगल की आज की तरह फैल गई, जिसके बाद मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई।   सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।  इसके बाद घटना की जानकारी फॉरेंसिक टीम व उच्च अधिकारियों को दी गई। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से नमूने एकत्रित किए हैं। वहीं एसपी देहात एसके सिंह भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। उनके द्वारा घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया गया।
पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन शव अत्यधिक क्षत विक्षत होने के कारण शिनाख्त नहीं हो पाई है। मृतक व्यक्ति की हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस सीमावर्ती जनपद मुजफ्फरनगर के थानों से भी मृतक की गुमशुदगी की बाबत जानकारी जुटा रही है। पुलिस कई पहलुओं से मामले की छानबीन कर रही है।
एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि पुलिस को अर्धजले शव की सूचना मिली थी। जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। कई पहलुओं से मामले की जांच की जा रही है। मृतक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।