September 21, 2024

राष्ट्रीय स्कूल अंडर क्रिकेट चैम्पियनो का किया स्वागत

अल्मोड़ा  ( आखरीआंख समाचार ) राष्ट्रीय स्कूल अन्डर क्रिकेट प्रतियोगिता के चॆंपियन उत्तराखण्ड के तीन खिलाड़ियों गॊरव जोशी, लक्ष्य देउपा, आकाश भण्डारी एंव टीम के कोच स्टेट कोर्डिनेटर उमेश चन्द्र जोशी का अल्मोड़ा पंहुचने पर चॊघानपाटा में जिला क्रिकेट ऎशोसियेशन एंव विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों सहित क्षेत्र के लोकसभा सांसद एंव केन्द्र में कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कोच एंव खिलाड़ियों का फूल मालाओं के साथ गर्मजोशी के साथ स्वागत किया ।
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि उपरोक्त खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से एक बार फिर उत्तराखण्ड राज्य का नाम देश में ऊंचा हुआ है।
अल्मोडा़ जन अधिकार मंच के संयोजक त्रिलोचन जोशी ने प्रतिभागी खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना करते हुए राज्य के लिए ऎतिहासिक उपलब्धि बताया। जिला क्रिकेट ऎशोसियेशन के अध्यक्ष गिरीश धवन ने कहा उभरते खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन से लगातार दूसरी बार प्रतियोगिता का खिताब जीतकर ऎतिहासिक उपलब्धि प्राप्त की। एस एस पी एफ के जिला कार्डिनेटर मनोज सनवाल एंव को कोर्डिनेटर आबिद अली ने कहा राष्ट्रीय स्कूल अन्डर १६ क्रिकेट प्रतियोगिता का उत्तराखण्ड ने फाइनल जीतकर ऎतिहासिक कीर्तिमान रचा। फाइनल में उत्तराखण्ड ने राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में १२ रन से पराजित कर मुकाबला जीतकर एक रिकार्ड कायम किया । फाइनल में अल्मोडा के खिलाड़ी गॊरव जोशी ने अपनी तेज गेंदबाजी से राजस्थान के प्रमुख ३ बल्लेबाजों को पवॆलियन का रास्ता दिखाया।
कार्यक्रम में सभी ने केन्द्रीय कपड़ा मंत्री से पूरी टीम को पुरस्कृत करने की मांग की। जिस पर अजय टम्टा ने कहा वे प्रदेश के मुख्यमंत्री एंव खेलमंत्री से बातकर पुरस्कृत करायेगें।
कार्यक्रम में पूर्व सभासद मनीष जोशी, मनोज सिंह पंवार, भॆरव गोस्वामी, सुशील साह, मनोज वर्मा, चन्दन लाल टम्टा, रमेश बहुगुणा, अशोक साह, प्रमोद साह, बलवन्त सिंह, महेन्द्र बिष्ट सहित अनेक लोग उपस्थित थे।