May 19, 2024

रुद्रपुर में दो और कोरोना संक्रमित मिले, प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 57 पर पंहुचा , दोनो सोमेश्वर के

रुद्रपुर। उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जिले में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव मिले दोनों मरीज जिला अस्पताल में बुुधवार को आइसोलेट किए गए थे। दोनों सोमेश्वर, अल्मोड़ा के रहने वाले हैं। गुरुवार को जांच रिपोर्ट आने पर दोनों में कोरोना पॉजिटिव आया है। एक दिन पहले बुधवार को ही जिले के ट्रक परिचालक में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। दो दिन में तीन नए संक्रमण मिलने के बाद से हड़कंप मचा है। दोनों को जल्द ही हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया जाएगा।
बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के अब तक कुल 57 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 36 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। 21 एक्टिव केस हैं। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक तारा दत्त रखोलिया ने बताया कि दोनों संक्रिमतों की ट्रेवेल हिस्ट्री के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।
कुमाऊं में संक्रमितों की संया 18 हुई
कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों की संया कुल 18 हो गई है। 10 मरीज नैनीताल, सात ऊधमसिंह नगर और एक अल्मोड़ा में संक्रमित मिल चुका है। गढ़वाल मंडल में देहरादून में 31, हरिद्वार में सात और पौढ़ी गढ़वाल में एक मरीज मिल चुका है। उत्तराखंड के छह जिलों में कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जबकि सात जिलों में कोरोना का अब तक एक भी मामला सामने नहीं आया है। कुमाऊं मंडल के तीन जिले और गढ़वाल मंडल के चार जिले कोरोना से मुक्त हैं। उत्तराखंड में करीब 65 फीसद लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।