July 1, 2024

गरुड़ बाजार में जाम के झाम में फंसे खरीददार

बागेश्वर , गरुड़ ( आखरीआंख समाचार ) गरुड़ बाजार में धनतेरस के दिन कदम रखने की जगह नहीं थी। मानों पूरा शहर ही खरीददारी के लिए उमड़ पड़ा हो। नतीज यह हुआ कि बाजार में भीषण जाम लगा। पुलिस जाम से निपटने के सारे उपाय विफल साबित हुए। 
बाजार में सुबह 10 बजे से ही थोड़े 2 अंतराल पर जाम लगता रहा जो शाम तक यू ही चलता रहा। टैक्सी स्टैंड, बाजार मध्य व इंटर कॉलेज जाम के मुख्य केंद रहे। गरुड़ बाजार में भारी वाहनों के लिए वाईपास न होने की वजह से आये दिन लोगो को इससे रूबरू होना पड़ता है। सड़क के दोनों ओर चारपाई लगाकर पटाखे बेचते सीजनल दुकानदारों ने इस जाम में चार चांद लगा रखे है।

हालत यह थी कि गंतव्य तक जल्दी पहुंचने के फेर में राहगीरों में नोकझोंक भी होती रही। ऐसे में शहर के बाजार में पैदल चलना भी किसी जंग जीतने से कम नहीं था। दीपावली की खरीददारी के लिए लोग बाजारों में क्या पहुंचे, हर तरफ जाम लग गया।

हर तरफ सड़क पर गाड़ियां और झोले-थैले लेकर दुकानों पर जुटे महिलाएं-पुरुष और बच्चे ही दिख रहे थे। जिस बजह से में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। सभी सड़कों पर दूर तक केवल लोगों के सिर ही नजर आ रहे थे। खचाखच भरे बाजार में अतिक्रमणकारियों को हटाने और यातायात सुचारू रखने के लिए पुलिसकर्मी कही 2 नजर आए। मगर सड़क पर अतिक्रमण पहले से भी खतरनाक दौर में पहुंच गया भारी वाहन भी भीड़ भरे बाजारों में बेरोकटोक चलते रहे।
सोचने वाली बात यह है कि अभी दीपावली का आगाज ही हुआ है अभी बड़ी दीपावली तो बाकी ही है लोगो का कहना है कि यातायात व्यवस्था अगर इसी प्रकार रही तो दीपावली को बाजार में खरीददारी करने आये लोगो का आगे चलने दूभर हो जाएगा।