October 24, 2024

लडक़े को लगी पबजी की लत, मां ने मना किया तो कर दी हत्या -भाई-बहनों को गोलियों से भूना



लाहौर, । पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 14 वर्षीय एक लडक़े ने ऑनलाइन गेम ‘पबजी के प्रभाव में आकर अपनी मां और दो नाबालिग बहनों समेत पूरे परिवार की गोली मारकर हत्या कर दी। राजधानी लाहौर की पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पिछले हफ्ते लाहौर के काहना इलाके में स्वास्थ्य कर्मी 45 वर्षीय नाहिद मुबारक, उनके 22 साल के बेटे तैमूर और 17 तथा 11 साल की दो बहनों के शव मिले थे। पुलिस ने एक बयान में बताया कि नाहिद मुबारक का 14 वर्षीय बेटा सुरक्षित था और वह ही कथित कातिल निकाला।
बयान के मुताबिक, लडक़ा पबजी (प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड) का आदि है और उसने कबूल किया कि उसने गेम के प्रभाव में अपनी मां और भाई-बहनों की हत्या की है। दिन में लंबे वक्त तक ऑनलाइन गेम खेलने की वजह से उसे कुछ मनोवैज्ञानिक समस्याएं हो गई हैं।
पुलिस ने कहा कि नाहिद मुबारक का तलाक हो गया था और वह पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने तथा दिनभर ‘पबजी खेलते रहने को लेकर अपने बेटे को अक्सर डांट लगाती थीं।
बयान में कहा गया है, घटना वाले दिन इस बात को लेकर नाहिद ने लडक़े को डांटा था। बाद में, लडक़े ने अलमारी से अपनी मां की पिस्तौल निकाली और उनकी और अपने तीन अन्य भाई-बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी।
बयान के मुताबिक, अगली सुबह, लडक़े ने शोर मचाया और पड़ोसियों ने पुलिस को फोन किया। उस वक्त लडक़े ने पुलिस को बताया कि वह घर की ऊपरी मंजिल पर था और उसे नहीं पता कि उसके परिवार की हत्या कैसे हुई।