September 21, 2024

वनभूमि हस्तांतरण पर कमिश्नर सख्त, वीसी में अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

 

बागेश्वर ( आखरीआंख समाचार ) आयुक्त कुमॉऊ मण्ड़ल नैनीताल राजीव रौतेला नें आज कुमाऊ मण्ड़ल के जिलाधिकारियों के साथ वन भूमि हस्तान्तरण के सम्बन्ध में वी0सी0 के माध्यम सें समीक्षा की। उन्होने कहा कि लो0नि0वि0, पी0एम0जी0एस0वार्इ, पेयजल निगम, सहित अन्य विभागो के निर्माण कार्यो जिनमें वन भूमि हस्तान्तरण की कार्यवाही पूर्ण नही हो पायी है उन मामलों को प्रस्तावक विभाग प्रक्रिया को सही ढग सें पूर्ण कर प्रेषित करें, ताकि उक्त प्रस्तावों पर यथाशीघ्र निस्तारण की कार्यवाही की जा सकें। उन्होने प्रभागीय वनाधिकारियों को भी निर्देशित करते हुए कहा कि जिन विभागों के वन भूमि हस्तान्तरण के प्रकरण है उन विभागो के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रस्तावों में को उचित रूप में प्रेषित करना सुनिश्चित करें।
जनपद बागेश्वर की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि जनपद बागेश्वर में वन भूमि हस्तान्तरण से सम्बन्धित कोर्इ भी प्रकरण लंबित नही है, जिस पर आयुक्त श्री रौतेला ने सन्तोष व्यक्त किया गया। आयुक्त कुमॉऊ श्री रौतेला नें कुमॉऊ मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन विभागो के वन भूमि संबधित लंबित प्रकरण है उन्हें जल्द से जल्द कार्यवाही की जाय उन्होने कहा कि सम्बन्धित अधिकारियों का दायित्व निर्धारित करते हुए समयबद्व तरीके से योजनाओं का निर्माण पूर्ण कर लिया जाय। ंजिलाधिकारी बागेश्वर रंजना राजगुरु नें आयुक्त को अवगत कराया कि जनपद बागेश्वर में सम्बन्धित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के दायित्व निर्धारित करते हुए उनके साथ निरन्तर बैठक की जाती है ताकि प्रकरणो का समाधान निश्चित अवधि में किया जा सकें।
वी0सी0 में मुख्य विकास अधिकारी एस0एस0एस0 पांगती, अधीक्षण अभियन्ता पी0एस0 बृजवाल, अधि0 अभि0 लो0नि0वि0 कपकोट संजय कुमार पाण्डे, जिला पूर्ति अधिकारी अरुण कुमार वर्मा, अधि0अभि0 पेयजल निगम सी0पी0एस0 गंगवार, सहायक वनाधिकारी बलवन्त सिंह शाही, अधि0अभि0 ग्रामीण निर्माण विभाग अल्लादिया आदि मौजूद थें।