September 21, 2024

कपकोट उत्तरायणी मेले की एसडीएम ने बैठक

 

कपकोट ( आखरीआंख समाचार ) संयुक्त मजिस्ट्रेट कपकोट नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने आज कपकोट में उत्तरायणी मेले के आयोजन के सम्बन्ध में अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ तहसील सभागार कपकोट में बैठक की।
बैठक में जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्यव्यक्तियों के द्वारा मेले के दौरान व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में सुझाव लिये गये तथा मेले को भव्य व आकर्षक बनाने के लिए विचार विमर्श किया गया। तहसील सभागार में आयोजित उत्तरायणी मेले की तैयारियों की बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने कहा कि मेले को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराना आवश्यक है मेले को भव्य रूप दिये जाने के लिए प्रशासन के द्वारा पूरी कोशिश की जा रही है। मेले के दौरान यातायात व्यवस्था पर चर्चा करते हुए कहा कि कपकोट भराड़ी मोटर मार्ग से संचलित होने वाले वाहनों तथा जाम की स्थिति को दूर करने के लिए थानाध्यक्ष कपकोट को यातायात की व्यवस्था दूरस्त रखने के निर्देश दिये। तथा मेले में सफार्इ व्यवस्था पर चर्चा करते हुए अधिशासी अधिकारी नगरपंचायत कपकोट को निर्देश दिये कि मेले से पूर्व सड़कों, नालियॉ, मेला क्षेत्र, नदी, तट आदि की सफार्इ व्यवस्था पूर्ण कर लें। मेले में लगने वाले दुकानों से निकलने वाले जैविक-अजैविक कूड़ा निस्तारण हेतु उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये तथा पेयजल को सुचारू रूप से बनाये रखने के लिए अधि0अभि0जलसंस्थान को अस्थार्इ स्टैण्ड पोस्ट के निर्माण के साथ टेंकरों की व्यवस्था करने को कहा।
संयुक्त मजिस्ट्रेट नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने उत्तरायणी मेले के सफल आयोजन के लिए विद्युत आपूर्ति निरंतर बनाये रखने के लिए तथा ठंड से बचने के लिए अलाव, अस्थार्इ पेयजल स्टैम्प पोस्ट सहित अलाव जलाने के लिए वन विभाग को ससमय लकड़ी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। ताकि क्षेत्र में चयनित स्थानों पर मेलार्थियों व सुरक्षा ड्यूटी में लगाये गये पुलिस कार्मिकों के लिए अलाव जलाया जा सके।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश चन्द्र सिंह ऐठानी, नगर पंचायत अध्यक्ष कपकोट गोविन्द सिंह सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।