April 20, 2024

पठान: दुनियाभर में बज रहा फिल्म का डंका, तीन दिन में कमाई 300 करोड़ के पार


इन दिनों चारों ओर शाहरुख खान की फिल्म पठान की धूम है। 25 जनवरी को सिनेमाघरों में आई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। ना सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर इसने आग लगा रखी है। फिल्म ने तीन दिन में भारत में 150 करोड़ का आंकड़ा पार किया है, वहीं दुनियाभर में महज तीन दिन में यह 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। फिल्म की कमाई के आंकड़ों पर एक नजर।
पठान तीन दिनों में दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार करने में सफल रही है। फिल्म के कलेक्शन के शुरुआती आंकड़ों की रिपोर्टों से यह खुलासा हुआ है। पहले दिन इसने दुनियाभर में 106 करोड़ रुपये कमाए। दूसरे दिन यानी 26 जनवरी को दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 235 करोड़ रुपये के पार पहुंचा और तीन दिनों में यह आंकड़ा 300 करोड़ पार कर गया है।
पठान पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। पहले दिन इसने 55 करोड़ रुपये की कमाई कर केजीएफ: 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। नॉन हॉलिडे रिलीज होते हुए भी पठान भारत में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले 53 करोड़ की कमाई के साथ केजीएफ: 2 ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म थी और अब यह रिकॉर्ड पठान के पास है।
बॉलीवुड में खुशी की लहर है, क्योंकि पिछले कुछ सालों से कई बड़ी हिंदी फिल्मों ने कुछ खास कमाल नहीं किया था। पठान ने बॉक्स ऑफिस पर पड़े सूखे को खत्म कर दिया है। फिल्म का तीन दिनों में 300 करोड़ कमाना सुखद अहसास है।
पठान ने भारत में तो झंडे गाड़े ही हैं, साथ ही अमेरिका में कामयाबी का नया रिकॉर्ड दर्ज करते हुए अवतार 2 जैसी फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, जेम्स कैमरून की यह फिल्म पिछले काफी समय से अमेरिका के सिनेमाघरों में राज कर रही थी, लेकिन अब पठान ने इसकी जगह ली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म 25 जनवरी को नॉर्थ अमेरिका में पहले पायदान पर, जबकि अवतार 2 दूसरे स्थान पर रही।
सिद्धार्थ आनंद ने कहा, पठान की कहानी का इतिहास बनना, ऐसी शुरुआत हर कोई चाहता है, लेकिन इसकी कोई योजना नहीं बना सकता। यह बस अचानक हो जाता है और जब होता है तो वास्तव में एक बहुत ही विनम्र और शानदार अनुभव होता है। उन्होंने कहा, मैं अभी अविश्वसनीय रूप से अभिभूत महसूस कर रहा हूं और फिल्म के सेट पर वापसी कर दर्शकों के लिए फिर कुछ खास बनाने की कोशिश करने को तैयार हूं।