April 19, 2024

पठान बॉक्स ऑफिस पर रच रही इतिहास, अब तक तोड़े कई रिकॉर्ड


शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाका कर रही है। तमाम ट्रोलिंग, बहिष्कार की धमकियों और विवादों के बाद आखिरकार जब फिल्म रिलीज हुई तो फिल्म की कमाई के आंकड़े देखकर हर कोई दंग रह गया। पठान पहले दिन से ही कई रिकॉर्ड तोड़ती आ रही है। आइए नजर डालते हैं फिल्म अब तक किन-किन रिकॉर्ड्स को तोडक़र चुकी है।
25 जनवरी को रिलीज हुई पठान की एडवांस बुकिंग भारत में 20 जनवरी को शुरू हुई थी। एडवांस बुकिंग में फिल्म का क्रेज देखकर ही बॉक्स ऑफिस सफलता का अंदाजा लग गया था। एडवांस बुकिंग में फिल्म के चार दिन में ही 4.19 लाख टिकट बिक गए थे। इसके साथ ही यह वॉर का रिकॉर्ड तोडक़र सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई थी। 2019 की वॉर के 4.10 लाख टिकट एडवांस में बुक हुए थे।
पठान ने पहले दिन की कमाई के मामले में भी सभी भारतीय फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, पठान ने पहले दिन भारत में 55 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। इस आंकड़े के साथ फिल्म ने सुपरहिट फिल्म  केजीएफ: चैप्टर 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।  केजीएफ 2 (हिंदी ) ने पहले दिन 53.95 करोड़ रुपये कमाए थे। दुनियाभर में फिल्म ने पहले दिन ही 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया था।
फिल्म ने शनिवार को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा भी छू लिया है। हालांकि, वाईआरएफ ने अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। तरण आदर्श के पोस्ट के मुताबिक, फिल्म यह आंकड़ा छूने वाली सबसे तेज हिंदी फिल्म बन गई है। इस मामले में फिल्म ने  केजीएफ 2, और बाहुबली 2 जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। केजीएफ 2 ने यह आंकड़ा पांच दिन और बाहुबली 2 ने यह छह दिन में पूरा किया था।
फिल्म दुनियाभर में सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाईआरएफ ने इस फिल्म को 100 से ज्यादा देशों में करीब 8,000 स्क्रीन पर रिलीज किया है। भारत में यह फिल्म 5,000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। फिल्म का क्रेज देखते हुए कई सिनेमाघरों ने इसके तडक़े सुबह के शो चलाने का फैसला लिया था। इतना ही नहीं, देश के कई बंद पड़े सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर पठान के कारण दोबारा खुल गए हैं।
बहुचर्चित फिल्म पठान का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है। इस फिल्म में सलमान खान ने कैमियो किया है। पठान के साथ ही वाईआरएफ ने अपनी स्पाई यूनिवर्स की घोषणा कर दी है, जिसके तहत पठान, टाइगर और वॉर का क्रॉसओवर देखने को मिलेगा।
००

एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने जापान में पूरे किए 100 दिन
बाहुबली फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली की हालिया ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर जापान में भी तबाही मचा रही है। जापानी भाषा में इस फिल्म को रिलीज हुए 100 दिन पूरे हो चुके हैं। अभी भी ये फिल्म दर्शकों को एंटरटेन कर रही है। जापानी सिनेमाघरों में 100 दिन पूरे होने के बाद निर्देशक एसएस राजामौली ने एक ट्वीट कर फैंस के लिए अपना आभार व्यक्त किया है। फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली ने हाल ही में एक ट्वीट कर लिखा, उन दिनों में वापस आ गए, जहां एक फिल्म 100 दिन चलती है। 175 दिन चलना बहुत बड़ी बात होती है। वक्त के साथ कारोबार का ढांचा बदला है। वो प्यारी यादें चली गई थीं। लेकिन जापानी दर्शक हमें दोबारा से वो पल जीने का मौका दे रहे हैं। लव यू जापान
दिलचस्प बात ये है कि ये फिल्म दुनियाभर में अपने नाम का डंका बजाने के बाद दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर भी धमाकेदार कमाई कर रही है। इस फिल्म ने अब तक जापानी बॉक्स ऑफिस से भी करीब 45 करोड़ रुपये की कुल कमाई हासिल कर ली है। इतना ही नहीं, इसी के साथ ये फिल्म जापानी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली हाईएस्ट इंडियन ग्रोसर मूवी बन गई। साथ ही आरआरआर ने जापान में अब तक की सबसे बड़ी हिट हुई सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म मुथू को भी पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही इंडियन सिनेमा के नाम एक और बड़ा कीर्तिमान जुड़ गया है। यहां देखें निर्देशक एसएस

कीर्तिमान जुड़ गया है। यहां देखें निर्देशक एसएस राजामौली और फिल्म मेकर के आधिकारिक ट्वीट्स।
००

फिल्म ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत से विक्की कौशल का फर्स्ट लुक जारी
बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल इन दिनों काफी चर्चा में बने हुए है। विक्की कौशल फिल्म ऑलमोस्ट प्यार विथ डीजे मोहब्बत से एक बार फिर धमाल मचाने वाले है। इस फिल्म को लेकर अभी तक कई अपडेट्स सामने आ चुके हैं। इस फिल्म के साथ वो एक बार फिर अनुराग कश्यप संग काम करते हुए दिखाई देंगे। इस फिल्म में विक्की कौशल का किरदार काफी खास होने वाला है। इसी से जुड़ी एक तस्वीर सामने आई है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे है। इस तस्वीर में विक्की कौशल एकदम अलग ही अंदाज में नजर आ रहे है।
फिल्म ऑलमोस्ट प्यार विथ डीजे मोहब्बत से कटरीना कैफ के पति और बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल का पहला लुक सामने आ गया है। विक्की कौशल का जो लुक सामने आया है, उसमें वो अपने फिल्म मनमर्जियां किरदार को आगे बढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। विक्की कौशल की जो तस्वीर सामने आई हैा उस तस्वीर में विक्की कौशल ने एक चश्मा लगा रखा और साथ ही साथ सिर पर एक बैंड बांधे हुए दिखाई दे रहे हैं। विक्की कौशल इस तस्वीर में स्माइल करते हुए नजर आ रहे हैं। विक्की कौशल का लुक आते ही सोशल मीडिया पर छा गया है। तो चलिए देखते है विक्की कौशल की ये तस्वीर सो सोशल मीडिया पर छाई हुई है।