July 24, 2024

बैजनाथ पुलिस ने व्यापार मण्डल,टैक्सी यूनियन व जनप्रतिनिधियों के साथ की गोष्ठी

बागेश्वर गरुड़ । बैजनाथ पुलिस द्वारा गरुड़ बाजार में व्यापार मण्डल, टैक्सी यूनियन व जनप्रतिनिधियो के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें उ0नि0 श्री महेश चन्द्र द्वारा उपस्थित सभी को थाना क्षेत्रान्तर्गत बाहर से आने वाले किरायेदारो/ व्यापारियों /फड़ फेरी वालों का पुलिस सत्यापन समय से करवाने, शहर में शान्ति/ कानून व यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु स्थानीय पुलिस को सहयोग करने की अपील की गयी।
इस दौरान उपस्थित व्यापार मण्डल, टैक्सी यूनियन व जनप्रतिनिधियो को उत्तराखंड पुलिस द्वारा चलाये जा रहे 02 माह के नशा मुक्ति अभियान से अवगत कराते हुए नशे के दुष्परिणामों के बारे में आगाह करते हुए कभी नशा न करने की प्रेरणा दी गई और अपने परिजनों,दोस्तों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरुक करने के लिये प्रेरित किया गया। साथ ही बताया गया कि यदि नशा तस्करी सम्बन्धी सूचना मिलने पर तत्काल अपने नजदीकी थाना/ चौकी या पुलिस हेल्प लाईन नंबर 112 मे दें।
साथ ही उपस्थित सभी को यातायात नियमों जैसे- रैश ड्राईविंग नही करने, अनिवार्य रूप से सीट बेल्ट का प्रयोग करने, वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग नहीं करने, नाबालिगों द्वारा वाहन न चलाने, ओवर स्पीड/ओवर सवारी नही बैठाने तथा यातायात नियमों का पालन करने हेतु अपने परिजनो को भी प्रेरित करने की अपील करते हुए सड़क दुर्घटना में घायलो की मदद कर नेक व्यक्ति बनने आदि के सम्बंध में जानकारी दी गई व अपने वाहनों का आवश्यक रूप से बीमा करवाने व बिना बीमा किये वाहन को चलाने पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही के सम्बन्ध में बताया गया। दिनॉक- 01/07/2024 से पुरे भारत में लागू हो रहे तीन नये कानूनो के बारे में विस्तार पुर्वक जानकारी देते हुए वर्तमान में चल रहे फायर सीजन के दृष्टिगत जंगलो को आग से बचाने में सहयोग करने व जंगलो में आग लगाने पर पकड़े जाने में वैधानिक कार्यवाही के बारे में बताया गया ।
इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार की पुलिस सहायता के लिए डायल 112, बढ़ते साइबर अपराधों से बचाव- साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया।
उक्त जागरुकता अभियान लगातार जारी है