September 29, 2024

गरुड़ के द्योनाई क्षेत्र में जानवरों को जहर देने वाला पुलिस हिरासत में


बागेश्वर गरुड़ । कल शाम द्योनाई क्षेत्र सिलगतोली गाँव मे जानवरों को जहर देकर मारने वाले एक व्यक्ति को गाँववालों ने मौके पर ही घेरकर पकड़ लिया । जिसे पुलिस बुलाकर उसके हवाले कर दिया गया।
प्राप्त समाचार के अनुसार रनकुंडी गाँव का गोविंद नाथ विगत कुछ समय से लोगो से उनके घर जाकर उनके फालतू व बृद्ध गाय बैलों को उन्हें जंगल छोड़ने के नाम पर उनसे पैसा लेकर उन जानवरों को आटे की गोलियों में जहर मिलाकर रास्ते मे ही मार देता था।
इस प्रकार की सूचना क्षेत्र में हर जगह सुनने को मिल रही थी।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कल शाम भी वह किसी गाँव से 4 जानवर लेकर आया था। जिनमे से 2 को उसने पोखरी व सिलगतोली गाँव के निकट सड़क पर ही जहर देकर मार दिया और 2 जानवर फरार हो गए। यह पता नही चल पाया हैं कि इसने फरार जानवरों को भी जहर दिया था कि नही।
सड़क पर ही कुछ लोगो द्वारा गोविंद नाथ को पकड़ लिया गया और पुलिस बुलाकर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया । जो कि अभीतक पुलिस हिरासत में ही हैं।
ततपश्चात पुलिस ने अपने 2 होमगार्ड्स को सड़क पर मरे बैल की सुरक्षा में लगाया गया हैं।
अभी समाचार लिखे जानेतक पटावरी व पशुचिकित्सक का पोस्टमार्टम हेतू इंतजार स्थानीय लोग कर रहे है।
ज्ञात हो कि उक्त व्यक्ति द्वारा रिठाड़ ग्राम के जंगल मे भी कुछ माह पूर्व जहर देकर जानवर को मारे जाने की बात लोग कर रहे थे।
क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के कहना है कि ऐसे व्यक्ति को प्रशासन सख्त से सख्त सजा दे। जिससे कि अन्य भी इसे देखकर सबक ले सके।